जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ने के बाद से सुरक्षाबल सतर्क, 34 घंटों में पांचवी मुठभेे

national

श्रीनगर, कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर शांति के माहौल को बिगाड़ रहे आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शोपियां के तुलरान मेंं द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद अब सुरक्षाबलों ने शोपियां के ही फेरीपोरा इलाके में आतंकवादियों को घेर रखा है। दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है। घेराबंदी में दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों के आधार पर एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने फेरीपोरा की घेराबंदी कर जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया तो उन्होंने भी जवाब में फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है। एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। आतंकवादियों की घेराबंदी के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी बुलाया गया है।

आपको बता दें कि पिछले 34 घंटों में कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह पांचवीं मुठभेड़ है। इन मुठभेड़ों में अभी तक सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के दूसरे धड़े द रजिस्टेंस फ्रंट से संबंधित थे। मारे जाने वाले आतंकियों में सूमो चालक व रेहड़ी चलाने वाले बिहार निवासी के हत्यारे भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *