राज्यसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल बोले- लगभग 22 महीनों से किसी यात्री की रेल दुर्घटना से मौत नहीं हुई

national

नई दिल्ली,  संसद का बजट सत्र जारी है। राज्यसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि रेल दुर्घटना के कारण लगभग 22 महीनों से किसी यात्री की मौत नहीं हुई है। आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज राज्यसभा में बजट चर्चा पर जवाब देंगी। वित्त मंत्री इस दौरान बजट को लेकर विपक्ष के सवालों के जवाब देंगी। उन्होंने एक फरवरी को लोकसभा में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया था। आमतौर पर वित्त मंत्री पहले लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देती हैं और उसके बाद राज्यसभा में, लेकिन इस बार केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों पर विपक्ष के गतिरोध के कारण लोकसभा में चर्चा की शुरुआत राज्यसभा के बाद हुई।

वहीं शनिवार यानी 13 फरवरी को राज्यसभा की बैठक नहीं होगी। राज्यसभा सचिवालय के एक आधिकारिक आदेश में इसकी जानकारी दी गई। बजट सत्र 29 जनवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा संसद के दो सदनों के संयुक्त बैठक के संबोधन के साथ शुरू हुआ। सत्र का पहला चरण 15 फरवरी तक चलने वाला था। हालांकि, बाद में इसे 13 फरवरी तक कर दिया गया । सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा।

LIVE Updates

– राज्यसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेल दुर्घटना के कारण अंतिम यात्री की मृत्यु 22 मार्च 2019 को हुई थी। लगभग 22 महीनों के दौरान, रेल दुर्घटना के कारण एक भी यात्री की मृत्यु नहीं हुई है।

– राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई।

– सरकार ने पूरक अनुदान मांगों के दूसरे और अंतिम हिस्से के रूप में 2020-21 के लिए संसद से 6.28 लाख करोड़ रुपये के सकल अतिरिक्त खर्च की मंजूरी देने की मांग की है।

– वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज राज्यसभा में बजट चर्चा पर जवाब देंगी।

– आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा ने राज्यसभा में ‘बिहार में कोरोना परीक्षण डेटा के कथित धोखाधड़ी और हेरफेर’ को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

– भाजपा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्यसभा में ‘राज्य सरकारों द्वारा केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं करने’ को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *