राहुल गांधी आज तेजस्वी यादव के साथ करेंगे बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार

राजनीतिक

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस और राजद प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने नवादा के हिसुआ पहुंच गए हैं। मंच पर तेजस्वी यादव पहुंच गए हैं। साथ ही शक्ति सिंह गोहिल, तारिक अनवर आदि कांग्रेस और राजद नेता मौजूद हैं। बिहार में राहुल की पहली सभा नवादा के हिसुआ में और दूसरी रैली भागलपुर के कहलगांव में है। रैली को लेकर हुसआ में लोगों का जुटान होने लगा है। बिहार आगमन से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘तुम्हारे दावों में बिहार का मौसम गुलाबी है, मगर ये आंकड़े झूठे हैं, ये दावा किताबी है। कोरोना हो या बेरोजगारी, झूठे आंकड़ों से पूरा देश परेशान है। आज बिहार में आपके बीच रहूंगा। आइए, इस झूठ और कुशासन से पीछा छुड़ाएं।

बैठ सकते हैं दस हजार लोग

बता दें कि हिसुआ इंटर कॉलेज मैदान में राहुल की सभा के लिए मंच बनाया गया है इस सभा मे 10 हजार लोगों के बैठने के व्यवस्था है ऐसा कांग्रेस का दावा है। नवादा के बाद राहुल भगलपुर चले जायेंगे जहां कहलगांव के एस एस वी ग्राउंड में वे कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। यहां वे सवा दो बजे आने वाले है।

पूर्णिया में नहीं मिली सभा की इजाजत

पूर्णिया में भी राहुल गांधी की सभा होनी थी, लेकिन नहीं हो सकेगी। कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने बताया कि पूर्णिया एयरबेस पर निर्माण कार्य चलने की वजह से पूर्णिया में प्लेन को लैंड करने की अनुमति नहीं मिली, इस वजह से पूर्णिया की सभा का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है।

तेजस्वी यादव भी पहली सभा में शामिल

राहुल गांधी हिसुआ में हो रही सभा में राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं। मंच पर पार्टी के बिहार के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा, देवेंद्र यादव, अजय कपूर, शक्ति सिंह गोहिल, अखिलेश सिंह के साथ ही दूसरे कई नेता मौजूद हैं। वहीं कन्हैया रैली में शामिल नहीं हुए। पार्टी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है जरूरी नहीं की महागठबंधन के सभी नेता किसी एक सभा में एक मंच पर नजर आएं, ऐसा जरूरी नहीं। सभी नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा सभा कर अधिक से अधिक प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *