कोरोना काल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रधानाचार्य व शिक्षक होगा सम्मान

उत्तराखण्ड

शिक्षा महकमा कोविड काल में बेहतर कार्य करने वाले प्रधानाचार्य व शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेगा। प्राथमिक व जूनियर स्तर पर एक्टिविटी बुक तथा वर्कशीट के माध्यम से बच्चे बेहतर कार्य कर रहे हैं, जिसकी अधिकारी नियमित समीक्षा करेंगे। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक डा. मुकुल कुमार सती ने मंडल के शिक्षा अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में शिक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

प्राथमिक व जूनियर स्तर के प्रत्येक बच्चे को एक्टिविटी बुक व वर्कशीट के माध्यम से पठन-पाठन कराने के निर्देश दिए।

कहा कि नैनीताल में 65 प्रतिशत, बागेश्वर में 62 प्रतिशत, चंपावत में 65 प्रतिशत बच्चे इस मामले में अच्छा कार्य किया है। शिक्षक मूल्यांकन कर रहे हैं। कोरोना काल में बच्‍चों को पढ़ाना एक मुश्किल काम रहा। इसमें बहुत सारे शिक्षकों ने अतुलनीय योगदान दिया। जब सबकुछ बंद था ऐसे समय में समाज के भविष्‍य बच्‍चों की पढ़ाई न छूटे इसके लिए कई उपाय अपनाकर सिलेबस को पूरा करने की को‍शिश की गई। ऐसे शिक्षक वास्‍तव में सम्‍मान के पात्र हैं।

एडी ने विभागीय अधिकारियों से राजकीय सेवाओं, शिक्षण संस्थाओं के अंतर्गत सीधी भर्ती के चयन के लिए राज्य गठन से अब तक प्रवक्ता, सहायक अध्यापक एलटी में संवर्गवार सीधी भर्ती का रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए। मुख्य शिक्षा अधिकारियों को अशासकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्रवाई शुरू करने को दो माह का समय दिया। मंडल के सीईओ, डायट प्राचार्य, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पूरन सिंह बिष्टï, जगमोहन रौतेला, संगीता, ललित उपाध्याय, आलोक जोशी, ललित सती, संजय रौतेला, दिनेश साह, भावना आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *