प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस के अवसर पर कहा- भारत को विदेशों में शांति मिशनों में सेना के शानदार योगदान पर गर्व है

national

15 जनवरी को मनाया जाने वाला भारतीय सेना दिवस सैनिकों द्वारा दिखाई गई बहादुरी की याद में एक महत्वपूर्ण घटना का प्रतीक है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत को विदेशों में शांति मिशनों में सेना के शानदार योगदान पर गर्व है। प्रधानमंत्री ने जवानों की प्रशंसा करते हुए इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भारतीय सेना के जवान शत्रुतापूर्ण इलाकों में भी सेवा करते रहे हैं और मानवीय संकट के दौरान साथी नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे रहे हैं।

प्राकृतिक आपदाओं में भी भारतीय जवान नहीं रहते पीछे

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल इलाकों में सेवा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित मानवीय संकट के दौरान साथी नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि विदेशों में भी शांति अभियानों में सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।

भारतीय सेना ने भी जवानों की वीरता का वीडियो किया जारी

भारतीय सेना ने सेना दिवस के अवसर पर सेना के जवानों की वीरता का प्रदर्शन करते हुए एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में तीनों सेनाओं के जवानों के बहादुरी के क्षण दिखाए गए हैं।

तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की

सेना दिवस के अवसर पर सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (सेना), एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (वायु सेना) और एडमिरल आर हरि कुमार (नौसेना) ने भी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *