पीएम मोदी की आज महाराजगंज में जनसभा, एसपीजी के कमांडो चप्पे-चप्पे पर तैनात

national

रविवार को बस्ती व देवरिया में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी महराजगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम धनेवा धनेई स्थिति मैदान पर दोपहर 12.35 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश चंद्र शर्मा भी शामिल होंगे।

अधिकारियों ने किया मौका मुआयना

डीआइजी जे रविंद्र गौड़ व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। पीएम की सुरक्षा में जहां स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) तैनात होगी। वहीं, पुलिस, पीएसी, सीपीएमएफ के चार हजार जवान पीएम मोदी की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे। डीआइजी जे रविंद्र गौड़ ने बैठक कर पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के लिए बनाए गए रणनीति के बारे में बताया। कहा कि सोमवार को प्रधानमंत्री के सुरक्षा की प्रमुख कमान एसपीजी के हाथों में रहेगी। इसके अलावा एटीएस और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ साथ पुलिस और पीएसी के जवान भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी।

छह स्थानों से किया गया है रूट डायवर्जन

यातायात को लेकर छह स्थानों पर रूट डायवर्जन किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि गोरखपुर रोड पर परतावल व शिकारपुर, फरेंदा रोड पर फरेंदा और पकड़ी जबकि निचलौल मार्ग पर सिंदुरिया और झनझनपुर से रूट डायवर्जन किया गया है। जहां से बड़े वाहनों को शहर की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। यातायात निरीक्षक को रूट डायवर्जन को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया है, जिस पुलिस कर्मी की जहां ड्यूटी लगाई गई है, वह उसी स्थान पर डयूटी करेगा।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, बना सेफ हाउस

प्रधानमंत्री के आगमन पर आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट है। जिला अस्पताल और नवोदय विद्यालय में सेफ हाउस बनाया गया है। हेलीपैड स्थल से लेकर फ्लीट के लिए चिकित्सकों, लैब टेक्नीशिन, वार्ड ब्वाय आदि स्वास्थ्य कर्मियों की टीम गठित की गई है। इसके अलावा खाद्य सामग्री के लिए सैंपल टीम गठित की गई है। प्रधानमंत्री के लिए ब्लड ग्रुप ए पाजिटिव को ब्लड बैंक में सुरक्षित रखा गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि चिकित्सकीय दल को गठित कर अलर्ट कर दिया गया है। सभी चिकित्सक व चिकित्साकर्मी अपनी वर्दी में मौजूद रहेंगे। हेलीपैड, फ्लीड, पीएमओ, सभा स्थल और दो बाहर मुख्य गेट पर एंबुलेंस मौजूद रहेगी। इसके अलावा दो मेडिकल मोबाइल यूनिट भी उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *