लोगों में दहशत सुरक्षाबलों ने आधुनिक हथियारों से लैस जवानों ने पूरे मुहल्ले को सीज कर दिया।

national देश-विदेश
सुरक्षाबलों ने जम्मू में लक्ष्मीपुरम मुहल्ले की घेराबंदी कर चलाया तलाशी अभियान, लोगों में दहशत Jammu News

करीब दो घंटे तक चले इस तलाशी अभियान के दौरान स्थानीय लोगों ने अपने बच्चों को भी घरों में बंद कर दिया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई को देख मुहल्ले के लोग खौफजदा थे।

जम्मू,  सुबह साढ़ें पांच बजे का समय था। सुरक्षाबलों की गाड़ियां चिनौर थानांतर्गत लक्ष्मीपुरम मुहल्ले में प्रवेश करती हैं। आधुनिक हथियारों से लैस जवानों ने पूरे मुहल्ले को सीज कर दिया। यही नहीं मुख्य मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया और क्षेत्र में स्थित ट्यूशन सेंटर को भी बंद करने के निर्देश दे दिए गए। उसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च आपरेशन शुरू कर दिया।

मुहल्ले में इतनी भारी संख्या में सुरक्षाबल देख स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। क्षेत्र में अफवाह फैल गई कि यहां आतंकियों की घुसपैठ हो गई है और सुरक्षाबलों ने उनकी तलाशी के लिए ही यह सर्च आपरेशन चलाया है। करीब दो घंटे तक चले इस तलाशी अभियान के दौरान स्थानीय लोगों ने अपने बच्चों को भी घरों में बंद कर दिया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई को देख मुहल्ले के लोग खौफजदा थे। डॉग स्कवाड, मेटल डिटेक्टर की मदद से सुरक्षाबल तलाशी ले रहे थे। कुछ लोगों ने हिम्मत कर सुरक्षाबलों से पूछने का प्रचास किया परंतु किसी ने कुछ नहीं बताया। उन्हें यह कहकर घरों में बैठने को कहा कि सर्च आपरेशन में कोई बाधा न डाले।

क्षेत्र में बढ़ते खौफ को भांपते हुए सुरक्षाबलों ने स्थिति को शांत करते हुए लोगों को बताया कि अमरनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। यात्रा आरंभ होने से पहले सुरक्षाबल सुरक्षा व्यवस्था को यकीनी बनाने के लिए यह मॉक ड्रिल चला रही है। घबराने की बात नहीं है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह भी क्षेत्र में हरेक पर नजर रखें। संदिग्ध दिखने पर तुरंत स्थानीय पुलिस स्टेशन व सुरक्षाबलों से संपर्क करें। सर्च आपरेशन में सशस्त्र सीमा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ राज्य पुलिस के जवान व खुफिया विंग के अधिकारी भी मौजूद रहे। करीब दो घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद सुरक्षाबल अपने शिविर में वापिस लौट गए।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे अमरनाथ यात्रा से पूर्व आपात स्थिति से निपटने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, जिसके चलते यह सर्च आपरेशन चलाया गया है। इस तरह के अभियानों से सुरक्षाबल अपनी भावी रणनीति तैयार करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *