सुप्रीम कोर्ट में कुरान से 26 आयतों को हटाने संबंधी याचिका दाखिल करने से मुस्लिम समाज में आक्रोश

उत्तराखण्ड

संवाददाता, देहरादून। सुप्रीम कोर्ट में कुरान से 26 आयतों को हटाने संबंधी याचिका दाखिल किए जाने से मुस्लिम समाज में भारी आक्रोश है। दून में मुस्लिम समाज ने याचिकाकर्ता वसीम रिजवी के खिलाफ गांधी पार्क से कचहरी तक रैली निकाली। उनकी मांग है कि याचिका को खारिज कर वसीम रिजवी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बुधवार सुबह मुस्लिम समाज के लोग मुस्लिम सेवा संगठन के बैनर तले गांधी पार्क में एकत्र हुए। वहां उन्होंने रिजवी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान शहर काजी मोहम्मद अहमद काजमी ने कहा कि रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका सिर्फ लोकप्रियता पाने के लिए डाली है। उन्होंने कहा कि कुरान की आयतों का गलत ढंग से प्रचार कोई भी सच्चा मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके बाद प्रदर्शनकारी रैली की शक्ल में कचहरी पहुंचे। वहां जिलाधिकारी के माध्यम से देश के मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भेजा। रैली में मुफ्ती रईस, मौलाना रिवायत अली खान, पार्षद इलियास अंसारी, जावेद खान, नईम कुरैशी, आकिब कुरैशी, आसिफ हुसैन, वसीम अहमद, शाहनवाज, नवाज कुरैशी, मोहम्मद बिलाल, सल्लू कुरैशी, आजम खान मौजूद रहे।

दून अस्पताल के आसपास लगा जाम

दून की सड़कें पहले ही क्षमता से ज्यादा वाहनों का दबाव ङोल रही हैं। ऐसे में जब भी दून की सड़कों पर जुलूस निकलते हैं, यातायात व्यवस्था धराशायी हो जाती है। बुधवार को मुस्लिम समाज की रैली के कारण भी आमजन को जाम से जूझना पड़ा। रैली के कारण दून अस्पताल, बुद्धा चौक, एमकेपी रोड सहित आसपास के क्षेत्र में लंबा जाम लग गया। पुलिस को व्यवस्था बनाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सबसे ज्यादा परेशानी अस्पताल आने वाले मरीजों और तीमारदारों को हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *