अलग-अलग सड़क हादसे में एक महिला की मौत, एक युवक जख्मी

उत्तराखण्ड

देहरादून। रायवाला बाजार में पुलिस प्रशासन की लचर ट्रैफिक व्यवस्था लोगों पर भारी पड़ रही है। रविवार को दो अलग-अलग सड़क हादसे में सड़क पार कर रही एक महिला  की मौत हो गयी। वहीं बाइक सवार एक युवक गम्भीर रूप जख्मी हो गया। घायल को एम्स में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, देर शाम रायवाला बाजार निवासी बीना चौहान (45 वर्ष) पत्नी विनोद चौहान अपने घर जाने के लिए रायवाला जंक्शन के पास से हाइवे पार कर रही थी। इस दौरान वन वे के विपरीत रांग साइड से हाइवे पर आए एक बाइक सवार ने उनको टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि महिला का पेट पर गहरी चोट आई और तेज रक्तस्राव होने लगा। इस बीच बाइक सवार मौके से भाग निकला।

कुछ लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन वह हाथ नहीं आया। वहीं स्थानीय लोगों ने बुरी तरह घायल महिला को निर्मल अस्पताल पहुंचाया। जहां उनकी गम्भीर हालत को देखते चिकित्सकों ने उसे एम्स रैफर कर दिया। उपचार के दौरान देर रात महिला की मौत हो गयी। पुलिस ने बाइक सवार की पहचान की कोशिश में जुटी है। बाजार क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं।

वहीं देर शाम जंक्शन के पास एक बाइक सवार युवक को कार ने टक्कर मार दी। पुलिस ने बताया कि टक्कर मारने वाला कार चालक घायल युवक को खुद ही एम्स ले गया। कार चालक हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है। वह सेवानिवृत्त फौजी है और फिलहाल हिमाचल पुलिस में कार्यरत है। वह हरिद्वार से पिंडदान करके हिमाचल वापस जा रहा था, इस दौरान रायवाला में हादसा हो गया। घायल युवक की पहचान नहीं हो पाई है। थाना रायवाला की पुलिस ने दोनों घटनाओं की पुष्टि की है।

ट्रैफिक सिस्टम पड़ रहा भारी 

रायवाला बाजार के पास हाइवे पर पुलिस द्वारा बनाया गता ट्रैफिक सिस्टम लोगों की जान पर भारी पड़ रहा है। पुलिस ने अधूरे बने हाइवे पर ट्रैफिक की आवाजाही शुरू कराई हुई है। बाजार क्षेत्र में वन वे सिस्टम भी बनाया हुआ है, लेकिन इस सिस्टम का न तो लोग पूरी तरह पालन कर रहे हैं और न ही पुलिस इसका अनुपालन करा पा रही है। वाहन चालक खस्ताहाल सड़क से बचने के लिए कहीं से भी वाहन निकाल कर ले जाते हैं। कच्ची सड़क पर वाहनों के दौड़ने से धूल उड़ रही है। इससे स्थानीय लोग और दुकानदार तो परेशान हैं ही आए दिन हादसे भी हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *