IT छापेमारी पर भड़के दुराई मुरुगन, कहा-ऐसा करने से भाजपा को नहीं मिलेगी राजनीति में सफलता

national दिल्ली राजनीतिक

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक कुछ ही दिन पहले द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के कोषाध्यक्ष दुराई मुरुगन के घर इनकम टैक्स द्वारा छापेमारी पर मुरुगन ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा ‘उन्हें क्या लगता है कि इस तरह IT की छापेमारी करवाएंगे तो हम ‘मोदी जय’ के नारे लगाने लगेंगे। यह एक लोकतांत्रिक देश है। ऐसा करने से मोदी को राजनीति में कोई सफलता नहीं मिलेगी। ऐसा करने से उन्हें सिर्फ दोष और आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा। हमारे खिलाफ ये एक साजिश है।

शुक्रवार देर रात से दुराई मुरुगन के घर छापेमारी जारी है। घर के अलावा उनके काटपाडी किंगस्टन इंजीनियरिंग कॉलेज और दुराई मुरुगन बीएड कॉलेज में भी इनकम टैक्स जांच कर रहा है। पार्टी का आरोप है कि अधिकारी IT act की धारा 131 के तहत छापा मारने के लिए आए हैं, जबकि इस धारा के मुताबिक, पहले संबंधित व्यक्ति को समन भेजकर छापेमारी के लिए समय देना होता है।

बताया जा रहा है कि जैसे ही आइटी के अधिकारी मुरुगन के आवास पर पहुंचे उनकी लीगल टीम ने अधिकारियों को जांच करने से रोका। उनका कहना था कि जांच के लिए उनके पास सर्च वारंट नहीं था। चुनाव आयोग द्वारा इजाजत मिलने के बाद यह छापेमारी की गई है। दरअसल, चुनाव आयोग को जानकारी मिली थी कि मुरुगन के आवास पर भारी मात्रा में पैसे का लेनदेन किया जा रहा है। इस बीच, आयकर अधिकारियों ने कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में भी अपनी जांच जारी रखी है। इस बीच मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने दावा किया कि छापे में कोई अवैध धन नहीं मिला है।

इससे पहले गुरुवार की शाम  बेंगलुरु, रामनगर, कनकपुरा, मांड्या, मैसूर, हसन और शिवमोग्गा के कई स्थानों पर IT ने छापे मारे थे। वहीं एक  IT अधिकारी ने कहा था कि अभी ये जांंच खत्म नहीं हुई है। आगे भी इस तरह की जांच जारी रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *