शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच संसद में आज बैठक

national

संसद के शीतकालन सत्र का आज तीसरा दिन है। आज राज्यसभा में महाराष्ट्र के मामले हंगामा होने के आसार है।आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करेंगे। इसके अलावा वह आज राज्यसभा को संबोधित भी करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।  इस बीच विपक्ष की ओर से लगातार महाराष्ट्र के मामले को उठाया जा रहा है। इससे पहले मंगलवार को सदन में प्रदूषण के मसले पर चर्चा हुई, इसके साथ ही विपक्ष ने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा।

महाराष्ट्र पर शाह पेश करेंगे रिपोर्ट

24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र के नतीजे के बाद से ही वहां सरकार गठन को लेकर चर्चा जारी है। लेकिन वहां अबतक सरकार नहीं बन पाई है। शिवसेना ने जहां महाराष्ट्र में भाजपा का साथ छोड़ दिया है तो उसकी एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात सामने आ रही है। केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रपति शासन लगाने पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए हैं, इसी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करेंगे।

PM मोदी और शरद पवार की आज मुलाकात

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच संसद में आज दोपहर 12 बजे बैठक होगी। महाराष्ट्र के किसानों के मुद्दे पर संसद में आज शरद पवार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे।

कांग्रेस का स्थगन प्रस्ताव

कांग्रेस पार्टी ने ‘पूरे देश में धान की खरीद’ को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ‘केंद्रीय पूल में छत्तीसगढ़ से धान की खरीद’ को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

बीजेडी, कांग्रेस का राज्यसभा में नोटिस

बीजू जनता दल (BJD) के सांसद प्रसन्ना आचार्य ने ‘एसिड अटैक की घटनाओं को बढ़ाने’ को लेकर राज्यसभा में जीरो ऑवर नोटिस दिया है।कांग्रेस पार्टी ने विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) कुछ व्यक्तियों के कवर को वापस लेने पर नियम 267 के तहत राज्यसभा में बिजनेस नोटिस का निलंबन दिया है।

प्रदूषण पर भी होगी चर्चा

बुधवार को शहरी मामलों से जुड़ी संसदीय कमेटी प्रदूषण पर भी चर्चा होगी। इस कमेटी की पिछली बैठक पर काफी विवाद हुआ था, क्योंकि कमेटी के अधिकतर सदस्य बैठक में ही नहीं पहुंचे थे। जिसके बाद में राज्यसभा चेयरमैन, लोकसभा स्पीकर की ओर से नाराजगी जताई गई थी। कमेटी की ओर से DDA, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को समन किया गया है।

सदन में तीसरे दिन आज:

सदन के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन

महाराष्ट्र पर रिपोर्ट पेश करेंगे अमित शाह

राज्यसभा में हो सकती है प्रदूषण पर चर्चा

संसदीय कमेटी करेगी प्रदूषण पर चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *