LIVE: CM कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की रेड, 50 ठिकानों पर जांच जारी

national राजनीतिक

इंदौर। आयकर विभाग मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी सहित उनके कई करीबियों के घर छापेमारी कर रहा है। सबसे पहले देर रात तीन बजे कमलनाथ के ओएसडी (निजी सचीव) प्रवीण कक्कड़ के घर छापा मारा गया। इसी के साथ उनके सलाहकार राजेंद्र मिगलानी के दिल्ली स्थित ग्रीन पार्क आवास पर भी छापेमारी जारी है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, भोपाल, इंदौर, गोवा सहित 50 ठिकानों पर ये छापेमारे की जा रही है। छापेमारी के दौरान प्रतीक जोशी के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है।

दरअसल, बताया जा रहा है कि प्रवीण कक्कड़ के खिलाफ पहले से ही कई एजेंसियों द्वारा जांच चल रही थी। जब वो पुलिस अधिकारी थे तभी से उनपर कई जांच चल रही है।

कौन हैं प्रवीण कक्कड़ 
प्रवीण कक्कड़ ने साल 2004 में पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वो कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बन गए थे। कहा जाता है कि कांतिलाल भूरिया को रतलाम झाबुआ सीट से प्रवीण कक्कड़ द्वारा बनाई गई रणनीति की वजह से ही जीत मिली थी। दिसंबर 2018 में वो कमलनाथ के ओएसडी बने थे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इनकम टैक्स के  अधिकारी जगह-डगह छापेमारी कर रहे हैं। इससे पहले आंध्र प्रदेश में भी कई नेताओं के घर छापेमारी की गई थी। जिसका विरोध करते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू ने धरना दिया था और पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि उनके इशारे पर ही ये छापेमारी की जा रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *