आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत बिक रहा है

business

सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमले के बाद वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल के दाम में काफी बढ़ोतरी देखी गई है। क्रूड ऑयल के दाम बढ़ने से आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के आसार हैं। हालांकि, शनिवार और रविवार को भाव में तेजी आने के बाद आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव यथावत बने हुए हैं। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए पुरानी कीमत ही चुकानी होगी।

आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 72.03 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.43 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 74.76 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 67.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल 77.71 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल 74.85 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.15 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 73.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 65.74 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.16 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 64.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *