देर रात हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर हाथी आने से खलबली मची

उत्तराखण्ड

संवाददाता, हरिद्वार। जंगल की तरफ से हाथियों को शहरी क्षेत्र में आने का क्रम जारी है। बुधवार की देर रात हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर हाथी आने से खलबली मच गई। प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों ने मौके से दौड़ लगा दी। आनन-फानन में आरपीएफ, जीआरपी सहित रेल कर्मियों ने शोर मचाकर हाथी को जंगल की तरफ भगाया।

हरिद्वार-देहरादून रेलखंड राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा से सटा हुआ है, जिसके चलते यहां आये दिन हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के आने का सिलसिला लगा रहता है। कुछ दिन पूर्व राजाजी टाइगर रिजर्व की चीला रेंज से भटककर एक टस्कर हाथी लालजी वाला में पहुंच गया था। ऐसा ही नजारा बुधवार की रात करीब दो बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। बिल्वकेश्वर की तरफ से एक टस्कर हाथी रेलवे स्टेशन पहुंच गया।

प्लेटफार्म दो पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों की नजर जैसे ही हाथी पर पड़ी तो खलबली मच गई। यात्रियों ने मौके से दौड लगा दी और हल्ला मचा दिया। शोर-शराबा सुनकर आरपीएफ, जीआरपी सहित रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे। जब तक हाथी प्लेटफार्म नंबर दो के ट्रैक पर पहुंच चुका था। हाथी देख हर किसी के पैरो तले जमीन खिसक गई।

हिम्मत दिखाते हुये आरपीएफ, जीआरपी व रेलकर्मियों ने शोर मचाकर हाथी को बिल्वकेश्वर की तरफ दौड़ाया। करीब एक घंटे तक हाथी रेलवे स्टेशन पर घूमता रहा। किसी तरह के नुकसान की सूचना नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *