एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट ने बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

उत्तराखण्ड

संवाददाता, देहरादून। एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट ने बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से कुल सात तमंचे जिनमें तमंचे 15 बोर, तीन तमंचे 12 बोर बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि एसटीएफ की एक टीम लगातार सीमावर्ती जनपदों में इन अवैध हथियारों के तस्करों की तलाश में सक्रिय है।

सूचना मिली थी कि जनपद उधम सिंह नगर के पुलभट्टा क्षेत्र में एक हथियारों का बड़ा तस्कर अवैध हथियारों की तस्करी करने आ रहा है। सूचना पर एसटीएफ की कुमऊं युनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ कुमऊं युनिट व पुलभट्टा पुलिस के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया गया।

सूचना पर स्पेशल टास्क फोर्स एवं पुलभट्टा की पुलिस टीम द्वारा पुलभट्टा क्षेत्र में हथियार तस्कर वीरेंद्र पाल निवासी ग्राम गौनेरी दान, पोस्ट जहानाबाद, थाना जहानाबाद, जिला पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) वर्तमान निवासी खुरपिया फार्म, नाले के पास किच्छा, थाना किच्छा, जिला उधमसिंहनगर को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित के विरुद्ध थाना कोतवाली पुलभट्टा में आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि इन तमंचो को वह जहानाबाद से 10 हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से खरीद कर लाता है और 20 हज़ार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से बेचता है।

वह पिछले 10 वर्षों से किच्छा में रहकर पल्लेदारी का कार्य करता है। तथा वह हथियारों का एक शातिर सप्लायर है। जो पहले भी कई बार जहानाबाद, पीलीभीत से उत्तराखंड के जनपद उधमसिंहनगर में हथियारों की सप्लाई कर चुका है। इन तमंचों को उधमसिंहनगर जनपद के पुलभट्टा क्षेत्र में सप्लाई करने लाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *