जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी ढेर

national

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिला के अंतर्गत अवंतीपोरा में आज यानि सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। इस मुठभेड़ में 40 दिन पुराना जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का आतंकी मारा गया है। उसकी पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के समीर अहमद तांत्रे निवासी बारागाम के रूप में हुई है। वह गत दो नवंबर को ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। मारा गया आतंकी सी श्रेणी का आतंकी था।

इससे पहले सुबह यानि रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस को अवंतीपोरा के बारागाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। रविवार सुबह बारागाम में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। आतंकियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों के खिलाफ फायरिंग की। अभी तक एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है। कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने भी एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। आतंकियों की संख्या तीन के करीब बताई जा रही है। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है। सुरक्षाबलों और पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। आसपास रह रहे लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई थी।

इसी बीच पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अवंतीपोरा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के समीर अहमद तांत्रे निवासी बारागाम के रूप में हुई है। वह गत दो नवंबर को ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। मारा गया आतंकी सी श्रेणी का आतंकी था। फिलहाल पुलिस द्वारा अभी भी आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *