जम्‍मू-कश्‍मीर: सोपोर के हरदशिवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

national

जम्‍मू-कश्‍मीर में सोपोर के हरदशिवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलिस और सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है। हालांकि, कितने आतंकी हैं, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में हर्दशिवा इलाके में एक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया है। उन्‍होंने बताया कि तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की एक सर्च पार्टी पर गोलीबारी की। इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जा रही है। मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी ढेर हो गए हैं। हालांकि, इनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

बता दें कि हाल ही में सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। इस दौरान आतंकियों के चार मददगार गिरफ्तार किए गए हैं। इन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि ये सभी कई ऐप के जरिए आतंकियों के संपर्क में थे। साथ ही आतंकियों के लिए रेकी करते थे। पुलिस कई अहम पहलुओं पर जांच कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आ सकते हैं।

उल्‍लेखनीय है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने पिछले एक साल के दौरान विभिन्न आतंकी संगठनों के छह टॉप कमांडरों समेत करीब 108 आतंकी मार गिराए गए हैं। इसके बावजूद घाटी में अभी 100 से 200 आतंकवादी सक्रिय बताए जा रहे हैं। आइजीपी कश्मीर रेंज विजय कुमार ने बताया कि मारे गए टॉप कमांडर हिजबुल-मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अंसार गजवातुल हिंद संगठन से थे। उनमें रियाज नाइकू, अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई, जुबैर, कारी यासिर, जुनैद सेहरी, बुरहान कोका, हैदर और तैयब वालिद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद अब अंतिम सांस ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *