मोदी सरकार में महंगाई दर सबसे कम – बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

उत्तराखण्ड

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा है कि कांग्रेस को महंगाई पर प्रलाप से पहले अपने कार्यकाल की ओर ध्यान देने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकार में महंगाई दर 25 साल के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है।

भगत ने कहा कि कोविड के चलते पूरे विश्व की अर्थव्यव्स्था चरमरा गई, लेकिन पीएम मोदी के बेहतर प्रबंधन के चलते लोगों को कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। विश्व की अर्थव्यवस्था डगमगाने व उत्पादन में कमी की वजह से कीमतों में उछाल आया है। ऐसे हालात में भी पीएम मोदी के करिश्माई नेतृत्व ने देश की अर्थव्यवस्था को नियंत्रित रखा है। मोदी के कुशल नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पारदर्शी बजट प्रस्तुत किया है। पेट्रोल व डीजल में सेस लगाना अन्नदाताओं की सहूलियत व उनके संसाधनों को बढ़ाने के लिए उठाया गया कदम है।

आंकड़ों का हवाला देते हुए भगत ने कहा कि पिछले 25 साल की अपेक्षा मोदी सरकार में वृद्धि दर सबसे अधिक और महंगाई सबसे कम रही है। मोदी सरकार आने के बाद 2018-19 में जीडीपी 7.3 और महंगाई दर 4.6 प्रतिशत रही है। मैन्युफैक्चरिंग ग्रोथ सबसे अधिक है। मनमोहन सरकार में 2009 से 2014 के बीच अर्थव्यवस्था औसतन 6.7 की दर से बढ़ रही थी, जबकि मोदी सरकार में यह दर 7.5 है। मोदी के कुशल प्रबंधन के कारण विदेशी कंपनियां देश में निवेश के लिए उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *