भारतीय सेना ने जारी की अग्निवीर भर्ती रैली की तारीख; ये है पूरा शेड्यूल

उत्तराखण्ड

कोटद्वार। कोटद्वार में 26 नवंबर से होने वाली अग्निवीर सेना भर्ती रैली की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। भर्ती रैली में पहुंचने वाले युवाओं को काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में एकत्र किया जाएगा। कोटद्वार के विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप में 26 नवंबर से एक दिसंबर तक अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की गई है।

भर्ती रैली में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा अप्रैल माह में करवाई जा चुकी है। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही इस रैली में शामिल होंगे। 26 नवंबर को 750, 27 नवंबर को 1200 और 28 नवंबर को 1300 युवा रैली में शिरकत करेंगे। अन्य दिवस रिजर्व-डे व अन्य कार्यों के लिए रखे गए हैं।

काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में होगी परीक्षा

बीते वर्षों की भांति इस वर्ष भी भर्ती रैली में शिरकत करने वाले अभ्यर्थियों को काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में एकत्र किया जाएगा, जहां से प्रारंभिक जांच के बाद उन्हें विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप स्थित बलवीर स्टेडियम में भेजा जाएगा। इसी मैदान में युवाओं की शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगा।

पूरी हो गई हैं भर्ती रैली की तैयारियां

काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में टेंट लगने शुरू हो गए हैं, जहां युवाओं के प्रवेश पत्रों व अन्य दस्तावेजों की जांच होगी। उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने बताया कि भर्ती रैली की तमाम तैयारियां पूर्ण कर दी गई हैं। बताया कि संबंधित विभागों को जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही भर्ती क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए भी पुलिस को निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *