शनिवार सुबह नोएडा में कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे: सीएम योगी

राजनीतिक

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को नोएडा के दौरे पर आ रहे हैं। उनके दौरे का पूरे कार्यक्रम का तैयार हो चुके हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम 6:00 बजे सीएम योगी ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय पहुंच जाएंगे। यहांपर रात में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे इसके बाद शनिवार सुबह नोएडा में कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि वर्ष 2012 में यूपी में सत्ता संभालने के बाद बतौर सीएम योगी आदित्यनाथ जिले में 12 वीं बार आ रहे हैं।

सीएम योगी का कार्यक्रम

5, कालीदास मार्ग, लखनऊ से प्रस्थान ः शुक्रवार दोपहर 1 बजे

अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ : 1:20 बजे पहुंचेंगे, 1:25 बजे यहां से प्रस्थान करेंगे।

बरेली एयरपोर्ट : 2:05 बजे पहुंचेंगे और यहां से 2:10 बजे प्रस्थान करेंगे।

गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय : शुक्रवार शाम 6 बजे पहुंचेंगे।

शनिवार सुबह नोएडा में कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

कई खूबियों से लैस होगा अस्पताल

अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह व बिलगेट फाउंडेशन की प्रदान की गई है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री के नोएडा आकर अस्पताल का उद्घाटन करने की योजना थी, लेकिन समय नहीं मिलने से यह कार्यक्रम सफल नहीं हो सका। इसलिए शासन स्तर से अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को कोविड अस्पताल के निरीक्षण के लिए नोएडा भेजा गया था।

  • नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत किया गया है। अस्पताल लेवल-1, 2 व 3 श्रेणी का है। यहां सामान्य और गंभीर मरीजों को भर्ती कर उपचार की सुविधा मिलेगी।
  • यहां करीब 100 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी को दिक्कत नहीं आए।
  • यह जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल होगा। वर्तमान में चाइल्ड पीजीआइ में 50, ग्रेनो राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में 150 बेड की सुविधा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *