हॉलीवुड में भी बनाने की तैयारी रितिक रोशन की फिल्म सुपर-30

मनोरंजन

बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन की हाल ही में दो फिल्में रिलीज हुईं और दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। इसमें सुपर-30 और वॉर का नाम शामिल है। रितिक की सुपर-30 को काफी पसंद किया गया और अब खबर है कि फिल्म को हॉलीवुड में भी बनाया जाएगा। हॉलीवुड में फिर से फिल्म का निर्माण किया जाएगा। खास बात ये है कि अगर हॉलीवुड में सुपर-30 की रीमेड बनाया जाता है तो यह ऐसी पहली भारतीय फिल्म बन जाएगी।

एशियन एज में सूत्रों के हवाले से छपी खबर के अनुसार, भारतीय कहानियों को दुनिया में जगह मिल रही है और सुपर-30 फिल्म के विषय पर भी दुनियाभर में काम किया जा सकता है। हॉलीवुड ने भी इस विषय में इंट्रेस्ट दिखाया है। बताया जा रहा है कि लेखक संजीव दत्त कास्ट फाइनल होने के बाद फिल्म को अंग्रेजी में भी लिख सकते हैं। वहीं आंनद कुमार भी फिल्म का हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि फिल्म उनके जीवन पर ही आधारित है।’

हीं खबरें हैं कि हॉलीवुड में इसका रीमके तैयार किया जा सकता है। वैसे फिल्म ने भारत में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और अभी फिल्म चीन में रिलीज होने जा रही है। फिल्म की चाइनीज भाषा का वर्जन तैयार हो रहा है, जो जल्द ही रिलीज हो जाएगी। इस रिपोर्ट से फैंस इसलिए भी खुश है क्योंकि भारतीय फिल्म को हॉलीवुड में बनाए जाने की बात की जा रही है।

बता दें कि सुपर-30 बिहार के मशहूर टीचर आंनद कुमार के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने बिहार में गरीब बच्चों को आईआईटी की तैयारी करवाई थी और सुपर 30 नाम की एक संस्था में वो ऐसा कर रहे हैं। इसमें वो सिर्फ 30 बच्चों को पढ़ाते हैं और उसमें पढ़ने वाले अधिकतर बच्चों का आईआईटी में एडमिशन होता है। आंनद कुमार ने इसके लिए काफी मुश्किलों का मुकाबला किया था, जिस पर इस फिल्म की कहानी आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *