बढ़ती लोकप्रियता के चलते विरोधियों की आँखों में खटकने लगी हैं जेसीपी मुखिया भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे आज उत्तराखंड की जनता, ख़ासतौर पर महिलाओं और युवाओं की आवाज़ बन चुकी हैं। राज्य की मातृशक्ति एवँ बेरोजगार युवाओं के लिए उनके द्वारा किये गए कार्यों के बदौलत उन्होंने लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई है, जिसका फायदा उन्हें व उनके राजनीतिक दल जनता कैबिनेट पार्टी को विधानसभा चुनाव में मिलता दिख रहा है।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे के अनुसार उन्होंने उत्तराखंड की महिलाओं एवँ राज्य के बेरोजगार युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए ही जनता कैबिनेट पार्टी का गठन किया है। बकौल भावना पांडे उन्हें राजनीति करने का कोई शौंक नहीं है, उत्तराखंड की महिलाओं की दुर्दशा को देख एवँ बेरोजगार युवाओं को उनका हक़ दिलवाने के लिए ही उन्होंने सियासी दुनिया में कदम रखा है।

जनसेवा के लिए मशहूर भावना पांडे बीते कईं वर्षों से समाज सेवा के कार्य करतीं आईं हैं एवँ समय-समय पर, अलग-अलग मंचों पर जनहित से जुड़े मुद्दे उठाती आईं हैं। यदि उनके द्वारा किये गए जनसेवा के कार्यों की ही बात की जाए तो कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान उन्होंने जरूरतमंद लोगों की बढ़-चढ़कर मदद की। कोरोना किट, राशन व राहत सामग्री वितरित करने के साथ ही उन्होंने भारी संख्या में पीड़ित लोगों की आर्थिक तौर पर सहायता भी की।

यही नहीं राज्य के बेरोजगार युवाओं व महिलाओं के द्वारा किये गए आंदोलन में भी उन्होंने आगे बढ़कर शिरकत की एवँ लगभग 6 माह तक आंदोलनकारियों को समर्थन देकर हर तरह से सहयोग प्रदान किया। पहाड़ की आंदोलनकारी बेटी भावना पांडे के बेहतरीन कार्यों की जितनी भी प्रशंसा की जाए वाकई कम ही है। उनके सादगी भरे जीवन एवँ विनम्र स्वभाव ने उन्हें राज्य की जनता की आँखों का तारा बना दिया है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे एवँ उनकी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता अब विरोधियों की आँखों में खटकने लगी है। विरोधी दल अब जनता कैबिनेट पार्टी का तोड़ ढूंढने में लगे हैं। अपने बेबाक अंदाज़ और सच बोलने के लिए मशहूर भावना पांडे मीडिया की भी चहेती नेता बन चुकीं हैं। जेसीपी अध्यक्ष के अनुसार वे आमजन से जुड़ें मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जा रही हैं।

उनका विश्वास है कि उत्तराखंड की जागरूक जनता इस बार भाजपा और कांग्रेस जैसे लुभावने व झूठे वायदे करने वाले दलों के बहकावे में नहीं आएगी और जनता कैबिनेट पार्टी पर भरोसा जताकर उत्तराखंड की सेवा की आज्ञा प्रदान करेगी। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि इस बार चुनाव में तख्ता पलट कर मूर्ख बनाने वाली भाजपा की सत्ता को उखाड़ फेंके और चुनाव चिन्ह “क्रेन” के सामने वाला बटन दबाकर भारी मतों से जनता कैबिनेट पार्टी को विजयी बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *