देहरादून में नगर निगम टीम से धक्का-मुक्की

Uncategorized

देहरादून : प्रदेश में समय-समय पर शासन द्वारा पालीथीन के विरुद्ध कार्यवाही कर अभियान चलाए जाते है। ऐसा ही अभियान देहरादून के दर्शनी गेट पर नगर निगम टीम के द्वारा चलाया जा रहा था। जहां पॉलीथिन के खिलाफ कार्रवाई के लिए गई नगर निगम की टीम को व्यापारियों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। निगम कर्मियों के साथ बदसलूकी की गई और जब्त की गई पॉलीथिन को व्यापारियों ने जबरन छीन लिया।

निगम की कार्रवाई से व्यापारियों में गुस्सा भड़क गया। उन्होंने एकत्र होकर निगम की टीम को घेर लिया। साथ ही टीम की तरफ से निगम के ट्रक में रखी पॉलीथिन को जबरन उठाकर अपने साथ ले गए।निगम टीम को व्यापारियों के गुस्से को देखते हुए बैकफुट पर आना पड़ा।टीम ने अभियान के दौरान करीब सत्तर किलो पॉलीथिन भी जब्त की है। वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पॉलीथिन के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रहेगा।

शराब की दुकान का तीन हजार का चालान

निगम की टीम राजपुर रोड पर अभियान के दौरान आरटीओ के पास शराब की दुकान के पास पहुंची। तो सफाई निरीक्षक राजबीर सिंह चौहान को वहां दुकान के आगे नाली में शराब की बोतलें पड़ी मिलीं। साथ ही कूड़ा भी काफी था। इससे नाली चोक हो रही थी। टीम ने यहां तीन हजार रुपये का चालान कर जुर्माना वसूला।

वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.कैलाश गुंज्याल के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने दर्शनी गेट व हनुमान चौक के आसपास पॉलीथिन कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। टीम ने दो थोक विक्रेताओं के चालान भी किए है। कार्रवाई के बाद पॉलीथिन छीनने वाले व्यापारियों के खिलाफ निगम ने पुलिस में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है। पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बावजूद होल सेल डीलर पॉलीथिन को बेचने में लगे हैं। यहीं से पॉलीथिन छोटे-छोटे दुकानदारों व ठेली वालों के पास जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *