उत्तराखंड की जागरूक जनता सब कुछ साफ-साफ देख और समझ रही है: भावना पांडे

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड के मौजूदा राजनीतिक माहौल पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव नज़दीक आता देख राजनीतिक दल प्रदेश की जनता को छलने व मूर्ख बनाने की कोशिशों में जुट गए हैं।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसी राजनीतिक पार्टियों की चुनावी रैलियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सभी राजनीतिक दल किराए की भीड़ इकट्ठा करके चुनावी रैलियों में शक्ति प्रदर्शन का दिखावा करते हैं व जनता को गुमराह करते हैं।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि आज तमाम बेरोजगार युवा व महिलाएं अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं और बीते लंबे समय से आंदोलन करने को विवश हैं मगर किसी भी राजनीतिक दल ने इनकी सुध लेना मुनासिब नहीं समझा।

भावना पांडे ने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि जब उत्तराखंड के लाखों बेरोजगार युवा व महिलाएं सड़कों पर आंदोलनरत हैं तो इन राजनीतिक दलों की रैलियों में कहाँ की भीड़ नज़र आ रही है। उन्होंने कहा कि ये सभी दल दिहाड़ी-मजदूरी करने वाले लोगों को सड़कों से किराए पर पैसे देकर उठा लाते हैं और अपने समर्थक होने का झूठा दिखावा करते हैं।

उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि इन किराए के दिहाड़ी मजदूरों में ज्यादातर लोग अनपढ़ होते हैं जो बाहर से आये हुए होते हैं। वे न तो यहाँ के वोटर हैं और न ही उन्हें यहाँ की राजनीति से कोई लेनादेना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की रैली के दौरान इन्ही बनावटी समर्थकों में से कुछ लोग प्रधानमंत्री मोदी को ही मुख्यमंत्री बता रहे थे। जिससे साफ हो जाता है कि वे खुद नहीं जानते कि किसकी रैली में उन्हें बुलाया गया है। उन्हें तो बस अपनी दिहाड़ी से मतलब होता है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसी राजनीतिक पार्टियों पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये सभी सियासी दल झूठे शक्ति प्रदर्शन का दिखावा कर जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं। वहीं ‘आप’ के अरविंद केजरीवाल जितनी बार उत्तराखंड आते हैं राज्य की जनता से नए झूठे वायदे कर जाते हैं।

उन्होंने कहा कि जनता कैबिनेट पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो उत्तराखंड की सच्ची हितैषी है। उन्होंने कहा कि जेसीपी पहाड़ की पीड़ा और यहाँ के निवासियों के दर्द को अच्छी तरह से समझती है। भावना पांडे ने कहा कि वे पहाड़ की आंदोलनकारी बेटी हैं और पिछले कईं महीनों से आंदोलनकारियों को समर्थन देती आ रही हैं व उनके सभी खर्च उठा रही हैं। आज भी कड़ाके की सर्दी के बीच वे बेरोजगार युवाओं व महिलाओं सँग धरने पर डटी हुई हैं।

भावना पांडे ने अफसोस जताते हुए कहा कि ये सभी राजनीतिक दल झूठे दिखावे की सियासत में करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रहे हैं किन्तु बेरोजगार आंदोलनकारियों की की सुध लेने का इनके पास वक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जागरूक जनता सब कुछ साफ-साफ देख और समझ रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में यही महिलाएं और बेरोजगार युवा इन मतलबी राजनीतिक दलों के कर्मों का हिसाब करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *