कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राफेल डील व पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

national

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को राफेल डील व पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने कहा कि जो लोग सवाल करते हैं उन्हें सरकार जेल में डाल देती है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उन्होंने लोगों से खाली जगह को भरने का आग्रह किया। ट्वीट में उन्होंने कहा,’रिक्त स्थान को भरें:  मित्रों वाला राफेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है,  PSU-PSB की अंधी सेल है सवाल करो तो जेल है, मोदी सरकार ____ है! ‘

इससे पहले 4 जून को वायनाड सांसद राहुल गांधी ने केंद्र पर वार किया और सवाल पूछा था कि राफेल मामले में संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की जांच के लिए केंद्र क्यों नहीं तैयार है। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने शनिवार को राफेल डील की जांच का जिम्मा  JPC  को सौंपने की बात कही थी।  इससे पहले रविवार को कांग्रेस नेता ने एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया और लोगों के लिए सवाल पोस्ट किया कि मोदी सरकार इस डील की जांच JPC से कराने के लिए तैयार क्यों नहीं है। इस सवाल के उत्तर के लिए चार विकल्प भी दिए- अपराधबोध, मित्रों को बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए या उपरोक्त सभी विकल्प सही हैं।

राफेल डील को लेकर राहुल हमलावर रहे हैं। इसपर वे भ्रष्टाचार का आरोप लंबे समय से लगाते रहे हैं और 2019 लोकसभा चुनाव में इसे बड़ा चुनावी मुद्दा भी बनाया था।कांग्रेस ने राफेल विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराए जाने की मांग की और कहा कि सच का पता लगाने के लिए जांच का केवल यही रास्ता है।

बता दें कि फ्रांस ने 2016 में भारत के साथ किए गए 59000 करोड़ रुपये के राफेल डील में जांच शुरू करने का ऐलान कर दिया है जो 36 डिसॉल्ट निर्मित फाइटर जेट के लिए है। कांग्रेस ने यहां तक कहा है कि आगामी संसद सत्र में यह मुद्दा उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *