सीएम योगी ने कहा- भाजपा ने हमेशा किसानों का सम्मान किया

राजनीतिक

देश के पूर्व प्रधानमंत्री तथा किसानों के बड़े रहनुमा माने जाने वाले स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को किसानों का सम्मान किया। चौधरी चरण सिंह की 117वीं जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन प्रांगण में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को सम्मानित किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी मौजूद थे। चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सोमवार को प्रदेश में किसान सम्मान दिवस मनाया जा रहा है। आज विधान भवन परिसर में इकट्ठा किसानों को सम्मान के साथ किसान कृषि कैलेंडर भी दिया गया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को संबोधित भी किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा ने हमेशा ही किसानों का सम्मान किया है। देश के अन्नदाता को भाजपा ने सदैव ही शीर्ष वरीयता पर रखा है। किसानों के लिए हम सूबे में लगातार लाभकारी योजना तैयार कर रहे हैं। हमने वैज्ञानिक तरीके की कृषि को शीर्ष वरीयता देने के साथ ही सूबे के किसानों को पारंगत करने के लिए उनको वैज्ञानिकों के बीच आमंत्रित भी किया है। हम तो समय-समय पर किसान गोष्ठी का आयोजन करते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों ने किसानों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। इसके विपरीत हमने को किसानों को उनकी फसल का अच्छा दाम दिलाकर मालामाल किया है।

प्रदेश में सभी मंत्रियों के कार्यक्रम व दौरा स्थगित

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सरकार ने सभी मंत्रियों के दौरे और कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को अपने निर्वाचन क्षेत्र या राजधानी लखनऊ में रहने के निर्देश दिए। रविवार को मंत्रियों को अपने गृह जिलों के साथ प्रदेश के अन्य जिलों में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होना था।

जिलाधिकारियों ने सरकार से प्रदेश भर में धारा 144 लागू होने, स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में होने के कारण मंत्रियों के दौरे स्थगित कराने का आग्रह किया था। जिलाधिकारियों का तर्क था कि उप मुख्यमंत्री या मंत्रियों के जिलों में होने वाले कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था में करनी पड़ेगी। वहां भीड़ जुटने से धारा 144 का सीधा उल्लंघन भी होगा। जिलाधिकारियों से मिले फीडबैक के बाद सरकार ने सभी मंत्रियों के रविवार को प्रस्तावित दौरे स्थगित कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *