सीएम धामी ने बतौर मुख्य अतिथि समारोह में शिरकत की, ट्राफी व स्मृति चिह्न देकर टीम के सभी सदस्यों को सम्मानित किया

उत्तराखण्ड

देहरादून : क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीसीसीआइ के घरेलू सत्र की वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्राफी की विजेता उत्तराखंड टीम को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री धामी ने ट्राफी व स्मृति चिह्न देकर टीम के सभी सदस्यों को सम्मानित किया। उत्तराखंड ने लगातार दूसरे साल यह ट्राफी जीतकर कीर्तिमान भी बनाया है।

सीएयू के तत्वावधान में सोमवार को हरिद्वार रोड स्थित होटल सरोवर प्रीमियर में चैंपियन बेटियों के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि समारोह में शिरकत की। उन्होंने लगातार दूसरी बार यह ट्राफी जीतने पर टीम और स्टाफ को बधाई दी। कहा कि आपकी इस उपलब्धि से पूरे प्रदेश की जनता का उत्साह बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों में बहुत प्रतिभा है। उत्तराखंड के हर क्षेत्र में मातृशक्ति का बड़ा योगदान है।

राज्य के खिलाड़ियों को हम हर संभव सुविधाएं देने के लिए संकल्पित हैं। उन्होंने सीएयू को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान देने को लेकर कहा कि इसमें जो भी अड़चन आ रही है, उन्हें दूर कर हम खिलाड़ियों के हित में निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएयू के पदाधिकारी वर्ष 2025 तक लक्ष्य तय करें कि तब तक हमारी सभी टीमें यह उपलब्धि हासिल करेंगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा, संरक्षक पीसी वर्मा, हीरा सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

अध्यक्ष-सचिव ने खिलाड़ियों के लिए मांगा स्टेडियम

सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला व सचिव महिम वर्मा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्रदेश में स्टेडियम की मांग की। अध्यक्ष गुनसोला ने कहा कि हम कम संसाधनों में ही क्रिकेट का संचालन कर रहे हैं। हमारी टीमें बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। अगर हमें स्टेडियम मिलेगा तो हम प्रदेश में और भी बेहतर तरीके से क्रिकेट का संचालन कर सकेंगे।

इनको किया सम्मानित

सीएयू वूमेंस अंडर-19 टीम : पूजा राज (कप्तान), राघवी बिष्ट (उप कप्तान), कनक तपरानिया, अवनी चाहल, जिज्ञाशा तोमर, साक्षी जोशी, दीपिका चांद, नीलम भारद्वाज, अंशिका भंडारी, मन्नू पपोला, शगुन चौधरी, निशा मिश्रा, जैसल ठाकुर, अंकिता शाह, नंदनी कश्यप व गरिमा बिष्ट।

सपोर्ट स्टाफ : अनघा देशपांडे कोच, मीनाक्षी नेगी फिजियो, दीपाली गुरुंग टीम मैनेजर व नीता कुबंग ट्रेनर

चयन समिति : बिंदेश्वरी गोयल चेयरपर्सन, स्वरूपा कदम, अलका सिंह, राजेश्वरी पांडे व बबिता मंदलिक।

आइपीएल के लिए चयनित खिलाड़ी : आकाश मधवाल (मुंबई इंडियंस), राजन कुमार (आरसीबी), स्वप्निल सिंह (लखनऊ सुपरजाइंट्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *