पंडित दीनदयाल धाम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल

national

मथुरा। पंडित दीनदयाल धाम में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर फरह कस्बा को अभेद्य दुर्ग बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। एसएसपी ने सुरक्षा का खाका खींच लिया गया है। सुरक्षा में दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

पूरे कस्बा में पुलिस के जवान तैनात होंगे। तिराहे व चौराहों पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात किया जाएगा, ताकि किसी तरह की असुविधा न हो सके। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर भी जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था सख्त की जाएगी। इसकी तैयारियां पुलिस प्रशासन स्तर पर कर ली गई हैं।

फरह कस्बा स्थित पंडित दीनदयाल धाम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 अक्टूबर को शामिल होंगे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का प्लान तैयार कर लिया है। फरह कस्बा में जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे।

कस्बा में हाईवे चौराहे पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल को अभेद्य दुर्ग का रूप दिया जाएगा। कार्यक्रम स्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की जाएगी। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने सुरक्षा का खाका खींच लिया है।

कहां पर कितने जवान तैनात किए जाएंगे, भी तय कर लिया गया है। सिर्फ सुरक्षा व्यवस्था की योजना को अमलीजामा पहनाना बाकी है। कस्बा के मुख्य स्थानों पर तेजतर्रार पुलिसकर्मी लगाए गए हैं, ताकि किसी तरह की समस्या न पैदा हो सके।

चार दिवसीय मेला के लिए पहुंचे संचालक

दीनदयाल धाम की धरा पर चार दिवसीय जन्मोत्सव मेला के लिए बाहरी जिलों के खेल-तमाशा संचालकों की आमद शुरू हो गई है। राजस्थान निवासी वसीम झूले वाला तो मेला शुरू होने से छह दिन पहले ही दीनदयाल धाम आ चुके हैं। केवल मेलों में मिठाई और अन्य उत्पादों को बेचकर परिवार की रोजी-रोटी चलाने वाले दूसरे दुकानदार भी यहां आकर दुकान जमा चुके हैं।

मेला स्थल अब भगवा रंग से सराबोर होने लगा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव के मौके पर लगने वाले चार दिवसीय मेले में हर तरफ भगवा रंग दिख रहा है। भगवा रंग से सजी दुकान, गेट लोगों को लुभा रहे हैं। मौत का कुआं और सर्कस लग चुका है। मेले का आनंद स्थानीय निवासी ले रहे हैं।

स्थानीय अभिसूचना इकाई सक्रिय

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर स्थानीय अभिसूचना इकाई भी सक्रिय हो गई है। फरह क्षेत्र में खुफिया विभाग के जवान गोपनीय स्तर से जानकारी जुटा रहे हैं। वहीं संदिग्ध लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *