मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज देवरिया के दौरे पर, कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे

national

गोरखपुर,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को देवरिया के दौरे पर जाएंगे। वह कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लेंगे। तीसरी लहर की रोकथाम के लिए की जा रही तैयारियों को परखेंगे। वह कलेक्ट्रेट परिसर में बने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद विकास भवन में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। मीडिया से बातचीत के बाद किसी गांव का भ्रमण करेंगे। वह हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन में पहुंचेंगे। उसके बाद 11.05 बजे इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद 11.30 बजे विकास भवन पहुंचेंगे। दोपहर बाद 12.45 बजे से 1.30 बजे तक किसी गांव का भ्रमण करेंगे। हालांकि तीन गांव कतरारी गांव में सीएम भ्रमण करेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क  हैं। पुलिस लाइन से लेकर कतरारी गांव तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सड़क से लेकर आसपास के मकानों की छतों तक पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। दो अपर पुलिस अधीक्षक और आठ सीओ सुरक्षा की कमान संभाल रहे हैं। गैर जनपद से एक अपर पुलिस अधीक्षक, तीन सीओ, 25 दारोगा, चार थानेदार, ढाई सौ सिपाही व यातायात पुलिस के जवान तैनात हैं।

हेलीपैड पर सुरक्षा का इंतजाम सीओ रुद्रपुर अंबिका राम, एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों के साथ संभालेंगे। स्विस काटेज में एक दारोगा, चार सिपाही, फ्लीट में चार दारोगा, चार हेड कांस्टेबल, 10 सिपाही, चार महिला सिपाही, महिला अस्पताल स्थित एमसीएच विग में गैर जनपद से आ रहे दो सीओ, दो थानेदार, तीन दारोगा, चार दीवान, चार महिला दीवान, 25 सिपाही, आठ महिला सिपाही की तैनती की गई है।

संवर गया कतरारी गांव

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में क्षेत्र का कतरारी गांव संवर गया है। रातभर में गांव चमका दिया गया। प्राथमिक विद्यालय चमका दिया गया है। यहां सीएम निगरानी समिति के साथ बैठक भी करेंगे। ग्रामीणों से भी बातचीत करेंगे। सीएम को पांच गांव की सूची दी गई थी, सुबह कतरारी गांव में जाने पर हरी झंडी मिलने पर गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

कल बस्ती जाएंगेे सीएम 

बस्ती। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  27 मई 2021 को दिन में 1:25 बजे बस्ती पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा। उक्त जानकारी बस्ती की डीएम श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री दिन में 1:35 बजे इन्टीग्रेटेट कोविड कंट्रोल कमाण्ड सेण्टर का निरीक्षण करेंगे, इसके पश्चात वह 1:55 बजे सर्किट हाउस पहुचेंगे। यहां से वह 2:30 पुलिस लाइन सभागार में जाएंगे,जहां पर कोविड की समीक्षा बैठक करेंगे। दिन में 3:30 बजे से मीडिया ब्रीफिंग तथा 03:45 बजे से गाव का भ्रमण करेंगे। तदोपरान्त 4:35 बजे से लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *