ब्रैड हॉग का मानना है – पंत वापसी कर सकते हैं बस एक अच्छे दिमागी कोच की जरूरत

खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह का विकल्प माना जा रहा था। पंत ने मौका का फायदा नहीं उठाया और आज हालात ऐसे हैं कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में भी नहीं बन पाती है। टेस्ट में उनको रिद्धिमान साहा जबकि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में केएल राहुल के बाद उनको चुना जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है पंत वापसी कर सकते हैं बस उनको एक अच्छे दिमागी कोच की जरूरत है। हॉग ने पंत के टीम के बाहर होने पर कहा कि उनको सही कोच की जरूरत है। उनका मानना है कि भारत के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत में प्रतिभा काफी है बस उनको जरूरत है तो एक अच्छे दिमागी कोच की। ऐसा कोच जो उनको बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मदद कर पाए।

पंत को लगातार फ्लॉप होने होने की वजह से बाहर बिठाया गया और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल ने जगह पक्का कर ली। खराब फॉर्म की वजह से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में पंत ने राहुल से अपनी जगह गंवा दी है। उनको हालांकि हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने का मौका मिला था लेकिन इस मौके का भी वो फायदा उठाने से चूक गए।

हॉग ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फैन द्वारा पंत पर किए गए सवाल का जवाब दिया। उन्होंने बुधवार को फैन से बात की जिसमें सवाल आया कि पंत कैसे एक सर्वश्रेष्ठ कीपर बन सकते हैं।

हॉग ने इस पर जवाब देते हुए लिखा, “जब भी पंत क्रीज पर आते हैं तो मैं टीवी चालू कर लेता हूं। वो एक बेहतरीन इंटरटेनर हैं। उनके साथ असली मुश्किल यह है कि उनके पास हद से ज्यादा प्रतिभा है और वो इस बात को समझ ही नहीं पा रहे कि क्या करें। इस परेशानी से वो दिमागी कोच की सहायता से बड़ी आसानी से बाहर निकल सकते हैं। यह कुछ भी नहीं सिर्फ उनके दिमाग में है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *