बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर 38 साल के हो गए, जानते हैं उनकी फिल्मी करियर के बारे में…

मनोरंजन

आज बॉलीवुड के ऐसे एक्टर का जन्मदिन है, जिन्हें उनके अभिनय के साथ साथ उनके डांस, लुक, रोमांटिक छवि के लिए जाना गया। वैसे तो वो एक बॉलीवुड के बड़े स्टार के बेटे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें लंबे संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है। इस एक्टर का नाम है शाहिद कपूर, जो मशहूर एक्टर पंकज कपूर के बेटे हैं। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जीवन से जुड़ी खास बातें…जो शायद आप ना जानते हो।

शाहिद कपूर पंकज कपूर के घर पैदा हुए थे, लेकिन उनके संघर्ष की कहानी भी प्रेरणादायक है। उन्होंने साल 2016 में एक इंटरव्यू में बताया था कि कई बार ऐसा होता था कि उनके पास खाने के पैसे और ऑडिशन देने जाने के लिए किराया भी नहीं होता था। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने वो जिंदगी जी है, जिसके बारे में मैं बात नहीं करता। लेकिन, यह मेरी सच्चाई है।

100 फिल्मों में हुए थे रिजेक्ट

शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं। हाल ही में उनकी फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा काम किया था। लेकिन, क्या आप जानते हैं उन्हें बॉलीवुड में एंट्री से पहले करीब 100 फिल्मों में रिजेक्ट होना पड़ा था। उसके बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म इश्क-विश्क से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

हालांकि, इससे पहले उन्होंने टीवी विज्ञापन और बेक डांसर के तौर पर भी काम किया था। फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाले शाहिद ने पहली बार में ही दर्शकों का दिल जीत लिया था। खास तौर से लड़कियों में तो इस रोमांटिक हीरो का काफी क्रेज देखने को मिला। इस फिल्म के लिए शाहिद को बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला।

इसके बाद 2006 में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘विवाह’ आई, जो बड़ी हिट साबित हुई। वहीं 2007 में इम्तियाज अली की ‘जब वी मेट’ को शाहिद की अब तक कि यादगार फिल्मों में शुमार किया जा सकता है। उनके करियर में कई करियर खास कमाल नहीं कर पाई तो कई फिल्मों ने हमेशा के लिए हिट कर दिया। 2009 में विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘कमीने’ में अभिनय के लिए शाहिद को खूब वाहवाही मिली।

शाहिद की करीना कपूर के साथ भी जोड़ी खूब जंची थी और उनके अफेयर्स की खबरें भी काफी सुर्खियों में रहीं। उसके बाद शाहिद ने हैदर, कमीने, उड़ता पंजाब, कबीर सिंह जैसी कई फिल्मों में काम किया और नाम भी कमाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *