दुष्‍कर्म के आरोप में भाजपा ने प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार को हटाया

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून: भाजपा नेतृत्व ने पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार को पद से हटा दिया है। पार्टी की इस कार्रवाई को शनिवार को सामने आए एक महिला के आरोपों से उत्पन्न विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, महिला की ओर से कहीं भी इस संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है। प्रदेश भाजपा के लिए यह हफ्ता खासा असहज करने वाला रहा है।

मुख्यमंत्री व आला अफसरों के स्टिंग की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार एक चैनल के सीईओ के खिलाफ पूर्व में दर्ज मुकदमों की वापसी को लेकर भाजपा नेताओं के पत्र उजागर होने से पार्टी असहज स्थिति में थी। अब शनिवार को एक महिला द्वारा पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पर आरोप लगाने से पार्टी की बेचैनी और बढ़ गई। हालांकि, महिला की ओर से पुलिस में ऐसी कोई रिपोर्ट अभी तक दर्ज नहीं कराई गई है।

अलबत्ता, महिला की ओर से पूर्व में मोबाइल चोरी की सूचना पुलिस को अवश्य दी गई। वहीं, चर्चा है कि इस प्रकरण के बाद पार्टी में प्रांत से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक गहन मंथन हुआ। शनिवार देर शाम देहरादून में सरकार व संगठन के शीर्ष नेताओं की बैठक में भी इस पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार को पद से हटाने का निर्णय ले लिया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर पार्टी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने संपर्क करने पर इस पर किसी सीधी टिप्पणी बचते हुए इतना ही कहा कि न इसमें किसी पार्टी नेता का नाम सामने आया है और न आरोप लगाने वाली महिला ही सामने आई है। कहीं कोई रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराई गई है। अलबत्ता भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन ने यह जरूर कहा कि जिस तरह से मीडिया में बात आई है, उसका संज्ञान लिया जाना स्वाभाविक प्रक्रिया का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *