भावना पांडे ने भाजपा व कांग्रेस पर किया जबरदस्त प्रहार, कही ये बात

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। देहरादून के गांधी पार्क के बाहर धरना दे रहे बेरोजगार युवाओं के आंदोलन को समर्थन देने पहुंची भावना पांडे ने राज्य के बेरोजगार युवाओं की दुर्दशा के लिए उत्तराखंड की भाजपा सरकार और कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।

धरना स्थल पर मौजूद जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने अपना रोष प्रकट करते हुए कहा कि बीते काफी महीनों से उत्तराखंड के कईं बेरोजगार युवा व महिलाएं सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं एवँ बारिश और भीषण सर्दी के बीच अनशन करने को विवश हैं, किन्तु सुध लेने वाला कोई नहीं। उन्होंने उत्तराखंड के मुखिया पर उंगली उठाते हुए कहा कि आज प्रदेश की मातृशक्ति एवँ युवा अपने हक़ के लिए ठोकरें खा रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री जलेबी और समोसे खाने में व्यस्त हैं।

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से सवाल करते हुए कहा कि आज हज़ारों युवा मजबूर होकर आंदोलन को विवश हैं लेकिन उत्तराखंडी होने का दिखावा करने वाले हरदा नदारद हैं, इन बेरोजगारों का दर्द उन्हें नज़र नहीं आता। भावना पांडे ने सवाल किया कि क्या ये युवा उत्तराखंड के निवासी नहीं हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में यही बेरोजगार युवा व महिलाएं भाजपा और कांग्रेस को सबक सिखाएंगे और जनता कैबिनेट पार्टी को समर्थन देंगे। भावना पांडे ने बीजेपी व कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इन दलों के नेताओं के बीच जेसीपी को लेकर भय पैदा हो गया है। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग उन्हें उलझाने का कार्य कर रहे हैं।

जनता कैबिनेट पार्टी अध्यक्ष भावना पांडे ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि “बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं को मुझ से खतरा हो गया है।” इसी वजह से इनके नेताओं के द्वारा जेसीपी के होर्डिंग्स को रातों-रात उतरवाकर गायब करा दिया गया। यही नहीं कांग्रेस के नेताओं के द्वारा जबरन उनके होर्डिंग्स पर अपने पोस्टर चिपकाएं जा रहे हैं। ये घटना बड़े षड्यंत्र की ओर इशारा कर रही है।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने हुंकार भरते हुए कहा कि भाजपा व कांग्रेस जितनी भी साज़िशें करनी चाहें कर लें, चाहे जितना नुकसान पहुंचाना चाहें कोशिश कर लें, वे उत्तराखंड की आंदोलनकारी बेटी हैं किसी से डरने वाली नहीं। उन्होंने कहा कि वे उत्तराखंड की जनता के दिलों में बसतीं हैं, वहाँ से कैसे गायब कर पाओगे। उन्होंने कहा कि पहाड़ के दूरगामी इलाकों में भी लोग उनके होर्डिंग्स को हाथोंहाथ ले रहे हैं।

भावना पांडे ने भाजपा व कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार करते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों के कार्यकाल के दौरान उत्तराखंड से तेजी से पलायन हुआ है। इन दोनों दलों ने बीते 21 वर्षों में उत्तराखंड का बंटाधार कर दिया और अब चुनाव आता देख ये राज्य के हितैषी होने का झूठा दिखावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के बेरोजगार युवा व मातृशक्ति इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के कर्मों का चुन-चुनकर हिसाब करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *