अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन तक, बड़े पर्दे पर युद्ध के लिए तैयार हैं ये स्टार्स

मनोरंजन

मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले Pulwama Terror Attacks के बाद भारत के जवाबी हमले की ख़बर है। इसके बाद बॉलीवुड में भी काफी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। तमाम स्टार्स भारत माता की जय और जय हिन्द के उद्घोष से अपनी ख़ुशी ज़ाहिर कर रहे हैं।

यह जानना भी रोचक है कि सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फ़िल्म उरी की कामयाबी भी देखने लायक रही। बॉक्स ऑफिस पर विक्की कौशल की इस फ़िल्म ने बंपर कमाई की। इस फ़िल्म को लेकर आम दर्शकों में भी खूब जोश और उत्साह दिखा। सर्जिकल स्ट्राइक यानी किसी हमले के बाद सेना की कार्यवाही पर बनी फ़िल्म उरी के अलावा हाल के वर्षों में देश भक्ति फ़िल्मों ने फिर से ध्यान खींचा है। बड़े पर्दे पर भी युद्ध देखना लोग अब काफी पसंद कर रहे हैं। हाल ही में रानी लक्ष्मी बाई की कहानी लोगों ने फ़िल्म मणिकर्णिका में देखी। जिसमें रानी लक्ष्मी बाई  अंग्रेजों से युद्ध करती दिखीं। कंगना रनौत ने रानी का किरदार निभाया था।

आने वाली फ़िल्मों की बात करें तो अक्षय कुमार की फ़िल्म केसरी जो 21 मार्च को रिलीज़ हो रही है, इस फ़िल्म में बड़े पर्दे पर युद्ध देखने के लिए तैयार हो जाइए। बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर बनी अक्षय कुमार की यह फ़िल्म उन 21 सिख जवानों की कहानी है, जिन्होंने 10 हज़ार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था! इसके अलावा देश भक्ति की भी कई फ़िल्में जैसे रोमियो अकबर वॉल्टर, इंडियाज़ मोस्ट वांटेड, भारत, मिशन मंगल आदि फ़िल्में भी इस साल कतार में हैं। मिशन मंगल में एक बार अक्षय कुमार नज़र आने वाले हैं।

आशुतोष गोवारिकर इन दिनों अपनी फ़िल्म पानीपत की शूटिंग कर रहे हैं। इस फ़िल्म में पानीपत की लड़ाई को फ़िल्माया जाएगा। अर्जुन कपूर इस फ़िल्म में लीड रोल में हैं। यह भी एक ज़बरदस्त वार फ़िल्म होगी, जिसके लिए आपको साल के अंत तक इंतज़ार करना होगा। यह फ़िल्म दिसंबर में रिलीज़ होने की चर्चा है।

उससे पहले अजय देवगन की फ़िल्म तानाजी भी चर्चा में है। इस फ़िल्म में अजय देवगन शिवाजी के सेनापति तानाजी के किरदार में बड़े पर्दे पर युद्ध को जीवंत करते नज़र आयेंगे।

गौरतलब है कि तानाजी मालुसरे ने शिवाजी महाराज के हिंदवी स्वराज की स्थापना में सर्वोच्च बलिदान करते हुए हिंदवी स्वराज्य की स्थापना में अहम भूमिका निभाई थी। बहरहाल, इससे पहले भी बड़े पर्दे पर वार फ़िल्में आती रही हैं। ख़ास कर भारत पकिस्तान के रिश्ते को लेकर भी कुछ फ़िल्में माइलस्टोन की तरह हैं। जिनमें जेपी दत्ता की फ़िल्म बॉर्डर, एलओसी कारगिल आदि प्रमुख हैं। पिछले साल भी रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म पल्टन हालांकि बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पायी लेकिन, एक चर्चित फ़िल्म रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *