Monday, April 29, 2024

अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से सस्पेंड,सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस MPs की बैठक

national

लोकसभा में विपक्ष के नेता के निलंबन पर चर्चा के लिए सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार सुबह 10.30 बजे कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई गई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार शाम को लोकसभा में अधीर चौधरी के निलंबन के लिए एक प्रस्ताव पेश किया और कहा कि जब भी पीएम मोदीऔर मंत्री बोलते हैं तो वह सदन में बाधा डालते हैं।

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार सुबह (11 अगस्त) पार्टी के लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। यह बैठक शुक्रवार सुबह 10:30 बजे पार्टी के संसदीय कार्यालय में होगी।

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान पीएम मोदी के उपर अधीर रंजन चौधरी ने कुछ टिप्पणियां की जिससे सत्ता पक्ष ने नाराजगी जताई। आखिर में संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने यह प्रस्ताव पेश किया। लोकसभा से अपने निलंबन पर प्रतिक्रिया देते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘नीरव’ का मतलब चुप रहना है और उनका इरादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करना नहीं था। अब उनके निलंबन की विशेषाधिकार समिति जांच करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *