जिलाधिकारी मयूर दीक्षित एवं मा० विधायक संजय डोभाल की उपस्थिति में गेस्ट हाउस सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित एवं मा० विधायक संजय डोभाल की उपस्थिति में चिन्यालीसौड़ स्थित यूजेवीएनएल गेस्ट हाउस सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में माननीय विधायक ने अधिकारियों को चिन्यालीसौड क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं बारे में बताया! उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मैं क्षेत्र के लोगों के हित में कार्य करने का लक्ष्य बनाकर चल रहा हूं! जिस हेतु सभी अधिकारियों का सहयोग जरूरी है! मा० विधायक ने कहा कि चिन्यालीसौड क्षेत्र के शहर व ग्रामीण इलाकों में पेयजल की बड़ी किल्लत है जिस हेतु जल संस्थान व पेयजल निगम के अधिकारियों को ठोस प्रयास करने होंगे!
इस पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान व पेयजल निगम के अधिकारियो को निर्देश दिए कि क्षेत्र के होटल व्यवसायियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक कर तत्काल ही पेयजल समस्या का निराकरण किया जाय। साथ ही 20 अप्रैल तक क्षेत्र के सभी हैण्डपम्प दुरुस्त किये जायें। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि जल संस्थान के अधिकारी/ कर्मचारी पेयजल शिकायतों को सुनने हेतु फोन भी
अवश्य उठायें! मा० विधायक ने कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा एनएच 94 पर सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने तथा लैंड स्लाईड होने की समस्या भी बतायी जा रही है। जिससे सड़क दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था बीआरओ के अधिकारियों को एनएच 94 पर धरासु बैण्ड से चिन्यालीसौड़ तक गड्ढे भरान कार्य व अन्य सुरक्षात्मक कार्यों को तत्काल शुरू करने के निर्देश दिये!जिलाधिकारी में बीआरओ के अधिकारियों को हिदायत दी कि सड़क सुरक्षात्मक कार्य में किसी प्रकारक हीला-हवाली न हो अन्यथा सड़क दुर्घटना में जानमाल की हानि होने पर सम्बन्धित अधिकारियो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करायी जायेगी!मा० विधायक ने क्षेत्र के अन्य सड़क मार्गों की बदहाल स्थिति से भी अवगत कराया! जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया! साथ ही लोनिवि के अधिकारियों को मार्गो पर दिशा स्थान बताने सम्बन्धी संकेतक लगाने जाने के भी निर्देश दिये! बैठक में मा० विधायक ने डीएफओ को वन्यजीव व मानव संघर्ष को रोकने तथा जंगली जानवरों से फसल हानि को रोकने हेतु भी विशेष प्रयास करने को कहा। मा० विधायक ने कृषि, उद्यान, पशुपालन आदि विभागों के अधिकारियों से कहा कि विभागीय स्वरोजगार परक योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जाय ताकि क्षेत्र के लोग कृषि व पशुपालन के क्षेत्र में स्वरोजगार स्थापित कर सकें। इसके अलावा मा० विधायक द्वारा क्षेत्र की विद्युत, राशन कार्ड नहीं बनने जैसी समस्याओं के बारे में भी बताया गया! जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये।

बैठक में डीएफओ पुनीत तोमर, उप जिलाधिकारी मीनाक्षी पटवाल, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी संतोष , एआरटीओ मुकेश सैनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *