तमिलनाडु में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 54 साल के आदमी की अस्पताल में मौत

national

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच तमिलनाडु में कोरोना वायरस से पहले मरीज की मौत हुई है।समाचार एजेंसी पीटीआई ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयबास्कर के हवाले से जानकारी दी है कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक 54 साल के आदमी की बुधवार तड़के एक अस्पताल में मौत हो गई। तमिलनाडु में कोरोना वायरस से यह पहली मौत का मामला है।

स्वास्थ्य मंत्री सी विजय बास्कर के मुताबिक इस व्यक्ति को हाई ब्लड शुगर था और इसकी लंबी बीमारी का मेडिकल इतिहास था। उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी, हमारी पूरी कोशिशों के बावजूद, राजू अस्पताल में एमडीयू में कोविड​​-19 पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। इस मरीज का स्टेरॉयड पर निर्भर सीओपीडी (क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज) के साथ उच्च रक्तचाप के कारण हाई ब्लड शुगर सहित लंबी बीमारी का मेडिकल इतिहास था।

गौरतलब है कि मंगलवार को राज्य में Covid ​​-19 के तीन महिलाओं सहित छह और मरीजों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद, यहां कुल मामलों की संख्या 18 तक पहुंच गई है।

कर्नाटक में आठ नए मामले मिले

कर्नाटक में आठ नए केस सामने आए हैं और राज्य में संक्रमितों की संख्या 41 हो गई है। इनमें से चार लोग मेंगलुरु के हैं, जो केरल के कासरगोड के रहने वाले हैं और हाल ही में दुबई और सऊदी अरब से लौटे थे।

तेलंगाना में आंकड़ा 35 पर पहुंचा

तेलंगाना में दो नए मामले मिले हैं और इनकी संख्या 35 हो गई है। राजस्थान में पांच नए केस सामने आए हैं और इनकी संख्या 32 हो गई है, जिनमें दो विदेशी भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश और गुजरात में अभी तक 33-33 संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली में 30, हरियाणा में मंगलवार को तीन नए केस सामने आए और इनकी संख्या 31 हो गई, जिनमें 14 विदेशी हैं। पंजाब में अभी तक 29 संक्रमित पाए गए हैं। लद्दाख में अभी तक 13 संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से दो अब ठीक हो चुके हैं। बंगाल में संक्रमितों की संख्या नौ हो गई है, जबकि आंध्र प्रदेश में आठ संक्रमित हुए हैं।

मध्य प्रदेश में दो नए केस मिले हैं और संक्रमितों की संख्या नौ हो गई है। चंडीगढ़ में सात केस अब तक सामने आए हैं। जबकि, जम्मू-कश्मीर दो नए मामले मिले हैं और इनकी संख्या छह हो गई है। उत्तराखंड में चार-चार, हिमाचल प्रदेश में तीन, बिहार और ओडिशा में अब तक दो-दो मामले सामने आए हैं। पुडुचेरी, मणिपुर और छत्तीसगढ़ में एक-एक केस अब तक मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *