सोनी हत्याकाण्ड में कलक्ट्रेट परिसर में विशाल धरना प्रदर्शन

उत्तरप्रदेश

शामली – कांधला क्षेत्र के गांव गढीश्याम में हुई छात्रा की हत्या के मामले में गुरूवार को शामली कलक्ट्रेट परिसर में एक विशाल धरने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कश्यप समाज के लोगों ने क्षेत्रीय सांसद हुकुम सिंह और राज्यमंत्री सुरेश राणा के खिलाफ कडी नाराजगी व्यक्त की। उन्होने समाज की बहु बेटियों पर राजनैतिक कर सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया। धरने में आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाकर फांसी दिये जाने तथा मृतक छात्रा के परिजनों को 25 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान किये जाने की मांग की है।
गुरूवार को जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढीश्याम में गत 13 दिसंबर को सोनी हत्याकांड के मामले में शामली कलक्ट्रेट परिसर में ग्रामीणों क्षेत्रों से छात्रा को न्याय दिलाने के लिए एक विशाल धरने प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए गाजियाबाद के भाजपा सांसद नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि सोनी की हत्या दर्दनाक और तालीबानी तरीके से की गई है। घटना को एक योजना बनाकर अंजाम दिया गया। छात्रा ने जान देना मुनासिब समझा लेकिन आरोपियों को अपनी इज्जत नही दी। कुछ सियासी लोग भी शोकसभा में आकर सोनी को अपनी संवेदना व्यक्त कर गए, लेकिन आज वह धरने में दिखाई नही दे रहे है। उन्होने एक नेता ( मनीष चौहान पूर्व सपा जिला पंचायत अध्यक्ष ) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शोकसभा में आये कुछ नेताओं ने तो सोनी को इंसाफ दिलाने के बजाये कुछ रूपये देने की कोशिश की, लेकिन पीडित परिवार ने रूपये लेने से इंकार कर दिया, जिससे सभी समाज के लोगों को लडाई लडकर इंसाफ दिलाना होगा। उन्होने कहा कि जनपद मुजफ्फरनगर, शामली और बागपत में कश्यप समाज के लोगों पर आये दिन दबंगों द्वारा प्रहार किया जाता है, लेकिन आखिर कब तक समाज चुप रहेगा।
समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री किरणपाल कश्यप ने कहा कि भाजपा के सांसद हुकुम सिंह और राज्यमंत्री सुरेश राणा ने बाहर से आई एक युवती को लेकर सत्ता के लालच में शामली के शिव चौक पर तांडव मचाया था। समाज की युवतियों की इज्जत को उछालकर सत्ता हासिल की, लेकिन आज जब समाज का साथ देने का समय आया तो कोई भी नेता सामने नही आ रहा है।
दलित समाज के नेता बीरसैन ने तो कैराना सांसद हुकुम सिंह पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए एमएलसी विरेन्द्र सिंह और सांसद हुकुम सिंह के खिलाफ भी कार्यवाही किये जाने की मांग की। इस अवसर पर धरने प्रदर्शन में ग्रामीणों ने हत्यारोपियों पर रासुका लगाकर फांसी दिये जाने, पीडित परिवार को 25 लाख रूपये का मुआवजा तथा आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की।
धरना स्थल पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश शर्मा ने कहा कि पुलिस ने अपनी ओर से सभी कार्यवाही पूर्ण कर दी है। तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है, जबकि एक फरार है, जिसको जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा। उन्होने कहा कि पुलिस ने अपनी ओर से रासुका की कार्यवाही भी शुरू कर दी है, जिसके बाद वह फांसी के लिए भी अपनी ओर से कोई कमी नही छोडेगे। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक तथा जिलाधिकारी के धरने स्थल पर न पहुंचे जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद सांसद नरेन्द्र कश्यप, पूर्व राज्यमंत्री किरणपाल कश्यप, पूर्व राज्यमंत्री उदयवीर कश्यप आदि ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर सरकार से पीडित परिवार को अधिक से अधिक मुआवजा दिलाये जाने की मांग की। डीएम ने पीडित परिवार को एक सरकार पटटा डूढकर देने तथा अन्य मांगों को भी पूरा किये जाने का अश्वासन दिया है। रिपोर्ट- नदीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *