शुभ मंगल समिति के आयोजन को सराहा मुख्यमंत्री ने

उत्तराखण्ड

-संगीतमय सुन्दरकाण्ड में उमड़े दूनवासी, आयोजकों के संकल्प को सराहा
देहरादून। चारधाम यात्रा की निविघ्न यात्रा, यात्रियों की सुरक्षा, राज्यवासियों में अतिथियों के सेवा सत्कार की भावना जागृत करने जैसे उद्देश्यों के साथ शुभ मंगल चारधाम (उत्तराखण्ड) सेवा समिति के आयोजन को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द रावत ने भी मुक्त कंठ से सराहा।
देहरादून के राजपुर रोड स्थित स्वामी रामतीर्थ आश्रम में सेवा समिति द्वारा आयोजित संगीतमय सुन्दरकाण्ड में प्रतिभाग करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने आयोजन को अच्छी पहल बताते हुए सभी को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार सभी श्रद्धालुओं को सर्वोत्तम व्यवस्था उपलब्ध कराने हेतु प्रयास कर रही है।

 

-केदारनाथ में होगा लेजर शो
मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में बताया कि इस बार केदारनाथ में हांगकांग में तैयार किये गये लेजर शो का प्रदर्शन किया जायेगा जो 28 अप्रैल से 05 मई तक दिखाया जायेगा जिसमें केदारनाथ के प्रादुर्भाव से लेकर 2013 तक के घटनाक्रम को दर्शाया जायेगा।

-हर कि.मी. पर तैनात रहेगा डाक्टर
मुख्यमंत्री ने बताया कि यात्रा सीजन में तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता की श्रेणी में रखा गया है जिसके तहत यमुनोत्री व केदारनाथ के पैदल मार्गों पर हर एक कि.मी. पर डाक्टर की व्यवस्था की जा रही है।

-नागरिक सुरक्षा एवं होप के सदस्यगण भी रहे मौजूद
संगीतमय सुन्दरकाण्ड के आयोजकगण श्री श्री 108 कृष्णागिरी महाराज, श्याम सुन्दर गोयल, मनोहर लाल जुयाल, सतीश अग्रवाल के अलावा नागरिक सुरक्षा संगठन एवं होप सामाजिक संगठन के प्रमुख पदाधिकारीगण व सदस्यगण भी मौजूद रहे। इस अवसर पर बद्री केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी0डी0 सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल गोयल व सुप्रसिद्ध समाजसेवी योगेश अग्रवाल की उपस्थिति भी उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *