मोदी ने कहा उनकी सरकार नेपाल की सरकार के साथ मिलकर काम करने की इच्छुक है

देश-विदेश

काठमांडो।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केपी शर्मा ओली सहित नेपाल के शीर्ष नेताओं से गुरुवार को फोन पर बात की और उनके गठबंधन की शानदार जीत पर उन्हें बधाई दी. ओली का नेपाल का अगला प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है. काठमांडो में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (यूएमएल) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में संपन्न हुए चुनाव में वाम गठबंधन की जीत पर ओली को बधाई दी. ओली और प्रचंड के कम्युनिस्ट गठबंधन के कुछ दिन पहले नेपाल में हुए चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दोनों देशों के नेतृत्व के बीच गुरुवार को पहली बार शीर्ष स्तर पर बातचीत हुई।

बातचीत के दौरान मोदी ने नेपाल में स्थानीय निकाय, प्रांतीय सभा और संसदीय- त्रि-स्तरीय चुनाव सफलतापूवर्क कराए जाने पर खुशी जताई. बयान में कहा गया कि मोदी ने ओली को नई सरकार के गठन के तुरंत बाद भारत आने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि वह नई दिल्ली में उनका स्वागत करने को उत्सुक हैं।

बयान के मुताबिक, ‘मोदी ने कहा कि उनकी सरकार नेपाल की सरकार के साथ मिलकर काम करने की इच्छुक है.’ ओली ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हालिया चुनावों में मोदी को उनकी पार्टी की सफलता पर बधाई भी दी. अधिकारियों के मुताबिक, मोदी ने अलग से अपने नेपाली समकक्ष और नेपाली कांग्रेस के नेता शेर बहादुर देउबा और सीपीएन (एमसी) के प्रमुख पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से भी बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *