भाजपा, कांग्रेस का विकल्प बन कर उभर सकती है आप

उत्तराखण्ड

देहरादून। राज्य गठन से वर्तमान तक सूबे में भाजपा या कांग्रेस का ही शासन रहा है, परन्तु नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी शानदार प्रदर्शन कर भाजपा-कांग्रेस का विकल्प बन कर उभर सकती है।
राज्य गठन से अब तक चार बार विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। हर चुनाव में जनता ने सत्तारूढ़ दल के खिलाफ फैसला दिया जो यह साबित करता है कि जनता सत्तारूढ़ दलों की कार्यप्रणाली से नाखुश है परन्तु विकल्पहीनता की स्थिति में पुनः पुरानी पार्टी को ही दोबारा चुनना पड़ता है। परन्तु उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी अपने प्रयासों से तेजी से पैठ बनाती दिखाई पड़ रही है।
आसन्न नगर निकाय चुनाव में राज्य की दोनों प्रमुख पार्टी भाजपा व कांग्रेस ने जहां अभी प्रारम्भिक तैयारी भी नहीं है, वहीं आम आदमी पार्टी ने चरणबद्ध ढंग से चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है, जिस क्रम में जिलाध्यक्ष उमा सिसौदिया एवं महानगर अध्यक्ष विशाल चैधरी की अगुआई में मुहल्ला सभाओं का आयोजन भी प्रारम्भ कर दिया। आम आदमी पार्टी ने नगर निकाय चुनावों की तैयारी के क्रम में वार्ड संख्या 70 (लक्खीबाग) क्षेत्र में मुहल्ला सभा आयोजित की। वक्ताओं ने भाजपा-कांग्रेस का सशक्त, ईमानदार विकल्प बनने का भरोसा दिलाया, जिसमें श्रीमती शिखा गुप्ता ने लक्खीबाग वार्ड से पार्षद पद हेतु अपनी दावेदारी प्रस्तुत की, व मौहल्ला सभा में अनेक वार्डवासियों ने आम आदमी पार्टी्र की सदस्यता ग्रहण की।
इस अवसर पर श्यामबाबू पांडे, जीतेन्द्र पन्त, विपिन खन्ना, धीरेन्द्र कुमार, संदीप जैन, रूपेश गुप्ता, रिषभ जैन, राकेश जैन, ममता, प्रदीप, आयुष शर्मा, राजू, नोमी नाथ, मोना, बालकिशन, गोपीनाथ, मौ0 मेहताब, अनिल वाल्मीकि, बाबू, विजय, आकाश आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *