गोरखपुर में विधायकों ने कहा- उनके क्षेत्र में गांव-गांव का विकास हुआ, जितना मांगा गया उससे कहीं ज्यादा मुख्यमंत्री ने दिया

national

गोरखपुर,  योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में विधायकों ने कहा कि उनके क्षेत्र में गांव-गांव का विकास हुआ है। जितना मांगा गया, उससे कहीं ज्यादा मुख्यमंत्री ने दिया है, यह बात जनता कह रही है। विधायकों ने अपने क्षेत्र में किए गए कार्यों को गिनाया और इसके लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया।

तरकुलानी रेग्युलेटर बनने से खत्‍म होगा जलजमाव

गोरखपुर ग्रामीण के विधायक बिपिन स‍िंह ने तरकुलानी रेग्युलेटर की चर्चा करते हुए कहा कि वर्षों से मांग की जा रही थी, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था। मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ ने योजना स्वीकृत करायी और समय से काम पूरा हो गया। अब खोराबार क्षेत्र के साथ ही शहर का बड़ा हिस्सा जलजमाव से मुक्त हो सकेगा। बांसगांव के विधायक डा.विमलेश पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस तरह से कठिन परिस्थितियों में जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया, वह उनके अदम्य साहस का उदाहरण है। रोजगार की विभिन्न योजनाओं के जरिए उन्होंने युवाओं के सपनों को पंख दिया है। बांसगांव क्षेत्र में प्राचीन दुर्गा मंदिर का लोकार्पण भी हुआ है, इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

थानों पर पहले बहुत अत्याचार होता था, अब उसमें कमी आई

सहजनवां के विधायक शीतल पांडेय ने अपने क्षेत्र में किए गए कार्यों को गिनाया। कहा कि थानों पर पहले बहुत अत्याचार होता था, लेकिन अब उसमें कमी आई है। उन्होंने सहजनवां क्षेत्र में लड़कियों के लिए एक इंटर कालेज खोलने की मांग की। विधायक संत प्रसाद ने खजनी क्षेत्र में बाढ़ से बचाव के लिए किए गए प्रभावी उपाय की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में विकास के कई कार्य कराए गए हैं। 22 वार्ड में 23 स्थान चिह्नित किए गए हैं, वहां मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना होगी।

पिपराइच में ब‍िछा सड़कों का जाल

पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल स‍िंह ने कहा कि पिपराइच क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ गया है। चिलुआताल के सुंदरीकरण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। विधायक संगीता यादव ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से सीखा है कि कैसे जनता के बीच रहना है। चौरी चौरा क्षेत्र की सभी मांगें पूरी हुई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यों को देखकर लगा कि राजनीति ठीका-पट्टा की चीज नहीं बल्कि सेवाभाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *