गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना पर हड़कंप मच गया, हरकत में आई पुलिस, आरोपित गिरफ्तार

देश-विदेश

गोरखपुर, गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना पर रविवार की सुबह हड़कंप मच गया। बम स्क्वाड दस्ते के साथ पहुंचे डीएम व एसएसपी ने जांच कराई तो सब सामान्य मिला। गोरखनाथ थाना पुलिस ने सर्विलांस की मदद से सूचना देने वाले बिहार निवासी युवक को देर शाम हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ चल रही है।

एक घंटे तक हुई छानबीन

वैशाली जिले का निवासी कुर्बान अली गोरखनाथ क्षेत्र स्थित बेकरी की दुकान पर काम करता है। रविवार की सुबह उसने डायल 112 पर फोन कर बताया कि काले रंग का कपड़ा पहने चार युवक बम लेकर गोरखनाथ मंदिर में घुस गए हैं। वह विस्फोट करने वाले हैं। सूचना मिलते ही गोरखनाथ थाना पुलिस के साथ ही जिले के अधिकारी सक्रिय हो गए। एक घंटे तक चली छानबीन में सब कुछ सामान्य मिला।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस के खोजबीन करने पर कुर्बान ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। सर्विलांस की मदद से देर शाम गोखनाथ पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। पुलिस आरोपित के बारे में अभी किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर रही है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मंदिर में बम होने की सूचना देने वाले युवक को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।

डीआइजी कार्यालय का कर्मचारी बता ठगी करने वाला गिरफ्तार

डीआइजी कार्यालय का कर्मचारी बताकर दुकानदार से ठगी करने वाले आरोपित को रामगढ़ताल थाना पुलिस ने हनुमान मंदिर तिराहा के पास से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से पुलिस का पीकैप, स्टार, सीटी ,डोरी, 2200 रुपये बरामद हुआ। एक बाइक भी मिली है, जिस पर कूटरचित नंबर प्लेट लगा था। प्रभारी निरीक्षक थाना रामगढ़ताल सुधीर सिंह ने बताया बेलीपार के कनइल गांव निवासी राजेश शुक्ल ने छह दिसंबर को स्वयं को पुलिसकर्मी बताकर आजाद चौक स्थित दुकानदार चंदन राय से पांच लैपटाप व दो बैटरी लेकर 76 हजार रुपये का चेक दिया था, जो बाउंस हो गया। छानबीन करने पर पता चला कि राजेश ने झूठ बोलकर सामान लिया है। चंदन की तहरीर पर जालसाजी कर रुपये हड़पने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपित पर जालसाजी कर रुपये हड़पने के चार मुकदमे दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *