कोराना योद्धा : नई सोच युवा समिति ने क्लेमेनटाउन पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

उत्तराखण्ड

देहरादून | नई सोच युवा समिति के सदस्यों द्वारा आज क्लेमेनटाउन थाना में पूर्व अध्यक्ष कैंट बोर्ड क्लेमेनटाउन सुनील कुमार के द्वारा क्लेमनटाउन थाने के पुलिस अधिकारियों एवं अनेक पुलिसकर्मियों को कोराना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया |

खबरे मसूरी से … ..

 

वुड स्टाॅक के सीनियर सिटीजन कोरोना संक्रमण में मास्क बनाकर कर रहे सहयोग

मसूरी। कोरोना संक्रमण में जहां विभिन्न विभाग व सामाजिक संस्थाएं दिनरात लड़ रही हैं वहीं कुछ ऐसे कोरोना योद्धा भी सामने आये हैं जो जीवन के अंतिंम पड़ाव में भी समाज को जीवन देने के लिए निस्वार्थ भाव से निःशुल्क मास्क बनाने कार्य कर रहे हैं। ऐसे बुजुर्ग योद्धाओं के जज्बे को देखकर लगता है कि इंन्सानियत अभी बाकी है। ये पढ़ी लिखी बुजुर्ग महिलाएं समाज के लिए प्रेरणा का काम कर रही हैं। विश्वविख्यात वुड स्टाॅक स्कूल के तत्वाधान में वहां के सेवानिवृत्त शिक्षक शिक्षिकाएं गत दो माह से लाॅक डाउन में समाज के लिए कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए बचाव का हथियार मास्क बना रही हैं व उनका वितरण गरीबों व जरूरतमंदों को कर रही हैं। वुड स्टाॅक स्कूल की शिक्षिका व डायरेक्टर कम्युनिटी इंगेजमेंट संजया मार्क के नेतृत्व मे ंस्कूल की रिटायर हो चुकी शिक्षिकाओं के साथ कोरोना से लड़ने के लिए व समाज को बचाने के लिए मास्क बना रही हैं। इस आपदा के समय अपना दायित्व मानते है कि वह इस कोरोना महायुद्ध में अपनी भूमिका अदा करें। संजया मार्क ने बताया कि उनकी टीम में इंदू साल्वे, रेबरन अनीता टेंपलटन, सोनिला चंदर, गे्रसी सिंह, के साथ ही रेबरन एरिक टेंपलटन व अजय मार्क है। जो एक स्थान पर एकत्र होते हैं व दिनभर मास्क बनाने का कार्य करते हैं वहीं दो अन्य स्थानों पर भी मास्क बनाने का कार्य किया जा रहा है पूरी टीम में 12 सदस्य हैं और अभी तक चार हजार से अधिक लोगों को निःशुल्क मास्क बनाकर दिए गये है जिसमे ंमसूरी का हर क्षेत्र शामिल है उसके अलावा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी मास्क वितरित किए गये हैं। इस संबंध में अजय मार्क ने बताया कि यह कार्य उनके निवास में किया जा रहा है, इसके लिए वुडस्टाॅक स्कूल मदद कर रहा है वहीं कपड़ा जेडब्ल्यू मेरियट व रूकबी सहित अन्य संस्थान उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व उन्होंने लाॅक डाउन में गरीबो को राशन भी वितरित किया तथा प्रातः मार्निग वाॅक में जो भी लोग बिना मास्क लगाकर घूमते है उन्हें मास्क दिया जाता है। बुजुर्ग महिला इंदु साल्वे का कहना है कि वह इस उम्र में भी समाज की सेवा कर पा रहे हैं उससे अधिक आनंद की बात और क्या हो सकती है। इस उम्र में भी समाज के काम आ रहे है इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अभी पढ़ा सकती हैं।

 

विधायक गणेश जोशी ने मंदिरों के 25 से अधिक पुजारियों को राशन किया वितरित

 

मसूरी | विधायक गणेश जोशी ने मसूरी के विभिन्न मंदिरों के 25 से अधिक पुजारियो को कोरोना संक्रमण के तहत हो रही परेशानियों को देखते हुए राशन वितरित किया व दक्षिणा देकर आशीर्वाद भी प्राप्त किया। विधायक गणेश जोशी ने कुलड़ी स्थित राधाकृष्ण मंदिर प्रागंण में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मसूरी के विभिन्न मंदिरों के पुजारियों को राशन व दक्षिणा वितरित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते मंदिर बंद है न हीं कोई धार्मिक आयोजन हो पा रहा है, जिसके चलते जजमानी भी नहीं हो रही है ऐसे में पुजारियों पर परिवार के पालन में परेशानी होने के साथ ही आर्थिक संकट गहरा गया है। जिसको देखते हुए राशन वितरित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि इसी कड़ी में अन्य धर्मों के पुजारियों को भी राशन वितरित किया जायेगा। विधायक गणेश जोशी ने इस मौके पर पुजारियों का आशीर्वाद भी लिया व कहा कि विगत दिनों वह मंत्री सुबोध उनियाल के यहां गये थे जिसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया जो नेगेटिव निकला, व कहा कि वह जनता की सेवा कर रहे हैं उनका आशीर्वाद मेरे साथ है। इस मौके पर मसूरी भाजपा मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, मुकेश धनाई, गंभीर पंवार, कपिल मलिक सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *