टाइम मैगजीन में ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताए जाने पर पहली बार मोदी ने कही ये बात

national दिल्ली

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी घमासान के बीच मीडिया में पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी खबरें छपी हैं, जिनसे भारतीय राजनीति और गरमा गई है। दरअसल, टाइम मैगजीन की कवर स्टोरी में पीएम नरेंद्र मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताया गया है। अब इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘टाइम मैगजीन विदेशी है, और लेखक खुद कह चुका है कि वह पाकिस्तान के एक राजनीतिक परिवार से आता है। यह उसकी विश्वसनीयता बताने के लिए काफी है।’

गौरतलब है कि हाल ही में टाइम मैगजीन में पाकिस्तानी लेखक आतिश तासीर की कवर स्टोरी लगी थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डिवाइजर इन चीफ बताया गया था। इस लेख में आतिश ने मॉब लिंचिंग, योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने और मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिए जाने को लेकर सवाल उठाए थे।

इस लेख में सिर्फ पीएम मोदी पर ही निशाना नहीं साधा गया था बल्कि, विपक्ष की आलोचना करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी वार किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी टाइम मैगजीन एक स्टोरी कर चुका है, जिसका शीर्षक मोदी इज़ इंडियाज़ बेस्ट होप फॉर इकानॉमिक रिफॉर्म’ था। इसके पहले साल 2015 में टाइम ने मोदी पर ‘व्हाई मोदी मैटर्स’ टाइटल के साथ स्टोरी की थी।

इस पूरे मामले पर भाजपा ने कहा है कि टाइम मैगजीन की कवर स्टोरी को पीएम मोदी की छवि धूमिल करने वाला बताया है। भाजपा ने यह भी कहा कि कवर स्टोरी करने वाले लेखक आतिश तासीर, पत्रकार तवलीन सिंह और दिवंगत पाकिस्तानी राजनेता और उद्योगपति सलमान तासीर के बेटे हैं, जोकि पाकिस्तानी एजेंडे को लेकर चल रहे हैं। इस मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि लेखक पाकिस्तानी हैं और पाकिस्तान से इससे ज्यादा कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *