उत्तराखण्ड के गौरव हैं सतीश जी व योगेश जी जैसी विभूतियां

उत्तराखण्ड नीति-सन्देश

देहरादून। उत्तराखण्ड को देवभूमि व तपोभूमि यूं ही नहीं कहा जाता है, इस पावन भूमि पर समाज को समर्पित ऐसी भी कुछ विभूतियां हैं जिनकी जिन्दगी का हर क्षण समाजसेवा को अर्पित है। ऐसी ही दो विभूतियों सतीश अग्रवाल व योगेश अग्रवाल को पिछले दिनों आयोजित दो कार्यक्रमों में सम्मानित किया गया है।


एक अवसर पर दिनांक 7 अप्रैल दिन शनिवार को नगर निगम, देहरादून के सभागार में आयोजित नागरिक सुरक्षा वार्षिक समारोह का था जिसमें मुख्य अतिथि व उत्तराखण्ड सरकार के ऊर्जा मंत्री धन सिंह रावत एवं निदेशक नागरिक सुरक्षा राम सिंह मीना ने नागरिक सुरक्षा में उल्लेखनीय कार्य करने के लिये मुख्य वार्डन सतीश अग्रवाल को सम्मनित किया। श्री अग्रवाल के साथ ही उपनियंत्रक सी.एस.बौंठियाल, नीरज गुप्ता, उमेश्वर सिंह रावत, नरेश प्रसाद रतूड़ी, योगेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, विश्व रमन, रजत जैन एवं लोकेश गर्ग को भी सम्मानित किया गया है।
एक अन्य अवसर पर विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित जन जागरूकता अभियान में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री प्रकाश पन्त द्वारा लायन योगेश अग्रवाल को रिकार्ड 115 बार रक्तदान करने पर मेडल विजेता सम्मान पत्र से सम्मानित किया। इस अवसर पर डा0 बी0के0 संजय, डा0 सुजाता संजय, डा0 ललिता प्रसाद की उपस्थिति भी उल्लेखनीय रही। ज्ञातव्य है कि सतीश अग्रवाल व योगेश अग्रवाल अनेकों सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से जनसेवा हेतु समर्पित हैं इनमें ही वृद्ध जनों के लिये समर्पित संस्था होप भी ह। निसंदेह उक्त द्वप की जोड़ी उत्तराखण्ड के लिये गौरव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *