दक्षिण कश्मीर में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

national

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ शोपियां के सुगु इलाके में हो रही है। पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 3 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि दो-तीन आतंकी गांव में घिरे हुए हैं। शोपियां जिले में इस सप्ताह ये तीसरी मुठभेड़ हो रही है। बीती दो मुठभेड़ों में 9 आतंकी मारे जा चुके हैं।

शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह करीब साढ़े 5 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस, 44 आरआर और सीआरपीएफ शामिल है। बता दें कि शोपियां में तड़के शुरू हुई मुठभेड़ में दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। दक्षिण कश्मीर के सुगू शोपियां में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।   शोपियां में बीते 4 दिनों में यह तीसरी मुठभेड़ है जिनमें अब तक 12 आतंकी मारे गए हैं।  इससे पूर्व इतवार को शोपियां में सुरक्षाबलों ने पांच और फिर सोमवार को शोपियां के पिंजरा इलाके में चार आतंकियों को मार गिराया था।

पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की है कि सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक 2-3 आतंकवादी सुरक्षाबलों ने घेर लिए हैं। पुलिस के मुताबिक जब सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान को घेरा, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया और मुठभेड़ शुरू हो गया।

बता दें कि बीते एक सप्ताह में शोपियां जिले में यह तीसरी मुठभेड़ है। जिले में पिछली दो मुठभेड़ों में 9 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। पुलिस के मुताबिक इनमें से तीन कमांडर थे, जो हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के थे।दूसरी तरफ कश्मीर में आतंकियों के सफाए से पाकिस्तान बौखला गया है। शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। उससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत पांच आतंकियों को ढेर किया था। रविवार को आतंकियों के खिलाफ इस साल के सबसे बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया गया, जिसमें एक साथ पांच आतंकी मारे गए थे।

बता दें कि बीते दिनों हुई शोपियां मुठभेड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि हाल के अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले दो हफ्तों में, 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है। इनमें आतंकी संगठनों के छह शीर्ष कमांडर शामिल हैं।

वहीं, सीमा पार घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों की संख्या के बारे में उन्होंने कहा कि यह संख्या 150-250 है। इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 आतंकी कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। पुंछ LoC पर भारतीय जवानों ने लंग्योट इलाके में 3 घुसपैठिए मार गिराए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *