कपिल के ‘सिद्धू’ पर Total Ban के लिए उठाया गया ये कदम

मनोरंजन

मुंबई l जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद कपिल शर्मा के शो में जज की तरह कुर्सी पर बैठने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने घटना की प्रतिक्रिया दी तो वो उन पर भारी पड़ गई l तब से वो चौतरफा घिर गए और अब तो सिने वर्कर्स उनसे इतने नाराज़ हैं कि उनके साथ काम न करने और फिल्म सिटी में उनके प्रवेश को लेकर बड़ी पहल की है l

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलाईज (एफडब्लूआईसीई) ने मुंबई में गोरेगांव स्थित दादा साहेब फाल्के चित्रनगरी (फिल्म सिटी) के प्रबंध निदेशक को एक पत्र लिखकर स्पष्ट तौर पर कहा है कि वह अपने स्टूडियोज़ में नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी आर्टिस्टों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगायें। उन्हें किसी तरह की शूटिंग करने या फिल्म सिटी में आने की अनुमति न दी जाय।

फिल्मसिटी प्रबंधन को यह पत्र फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाईज के महासचिव अशोक दुबे के ओर से लिखा गया है। इस पत्र में साफ कहा गया है कि जम्मू काश्मीर के पुलवामा की घटना के बाद पूरे देश में मातम पसरा है। हम भारतीयों ने शपथ लिया है कि एक एक जवान का बदला आतंकियों से लेंगे। पुलवामा में जो 14 फरवरी को हुआ था इसके विरोध में हमने फिल्मसिटी गेट पर 17 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तथा शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान फिल्म इंडस्ट्रीज से जुड़े लोग शामिल हुये थे।

फेडरेशन के अध्यक्ष बी.एन. तिवारी ने कहा है कि हमारे लिये सबसे पहले देश है और ऐसा कुछ भी जो देश को क्षति पहुंचाता है या देश के खिलाफ काम करता है उसे हम दरकिनार कर देते हैं। इसी कारण नवजोत सिंह सिद्धू पर फेडरेशन ने प्रतिबंध लगाया है, जिन्होने आतंकी हमले के बाद कथित विवादास्पद टिप्पणी की थी।

श्री दुबे ने फिल्मसिटी प्रबंध निदेशक को लिखे पत्र में दावा किया गया है कि सोनी इंटरटेनमेंट चैनल से द कपिल शर्मा शो से नवजोत सिंह सिद्धू को हटाने की अपील की गयी थी। फेडरेशन की अपील पर सोनी टीवी ने तत्काल दी कपिल शर्मा शो से नवजोत सिंह सिद्धू को हटा दिया।

श्री दुबे ने फिल्मसिटी प्रबंधन से निवेदन किया है कि नवजोत सिंह सिद्धू को फिल्मसिटी जैसी पवित्र जगह पर प्रवेश न करने दिया जाए। साथ ही फेडरेशन ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जिस किसी भी प्रोजेक्ट में नवजोत सिंह सिद्धू होंगे उसमें फेडरेशन से संबद्ध सभी 29 यूनियनों के सदस्य काम नहीं करेंगे। उन्होने यह भी पत्र में लिखा है कि इसी के साथ फेडरेशन ने भारतीय सिनेमा ,टीवी और मनोरंजन उद्योग में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार या गायक को बैन का निर्णय लिया है और हमारा कोई भी सदस्य चाहे वह भारत बल्कि विदेशों में भी पाकिस्तानी कलाकारों और गायकों के साथ काम नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *