Thursday, April 25, 2024

विधानसभा के 24 जून से प्रारंभ होने वाले दो दिवसीय सत्र के लिए विधायकों ने इस बार भी बड़ी संख्या में सवाल लगाए हैं।

उत्तराखण्ड
24 जून से शुरू होगा उत्तराखंड विधानसभा का सत्र, विधायकों ने लगाए 721 सवाल

विधानसभा के 24 जून से दो दिवसीय सत्र के लिए विधायकों ने इस बार भी बड़ी संख्या में सवाल लगाए हैं। अभी तक विधायकों के 721 प्रश्न प्राप्त हो चुके हैं।

देहरादून,विधानसभा के 24 जून से प्रारंभ होने वाले दो दिवसीय सत्र के लिए विधायकों ने इस बार भी बड़ी संख्या में सवाल लगाए हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अभी तक विधायकों के 721 प्रश्न प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि काफी संख्या में याचिकाएं भी प्राप्त हुई हैं।

इससे पहले विस अध्यक्ष ने सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों संग बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। विस अध्यक्ष अग्रवाल ने जानकारी दी कि विधायकों की ओर से अभी तक 109 ताराकित प्रश्न, 606 अताराकित प्रश्न और छह अल्प सूचित प्रश्न प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उत्तराखंड विधानसभा की नियम समिति द्वारा दिए गए प्रावधान के अनुसार सत्र के प्रत्येक दिन एक विधायक की तीन याचिकाएं ही स्वीकृत की जाएंगी। इससे पहले, विस अध्यक्ष ने सत्र के दौरान सुरक्षा समेत आनुषांगिक व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। विस अध्यक्ष ने अधिकारियों से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि पिछले सत्रों की तरह ही इस सत्र में भी सभी का सहयोग अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि सत्र में कोई भी व्यावधान न हों, इसके लिए सभी विभाग सत्र शुरू होने से पहले तैयारिया कर लें। बैठक विधानसभा सचिव जगदीश चंद के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। विस अध्यक्ष ने बाद में विस परिसर एवं सभा मंडप में तैयारियों का जायजा भी लिया और अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के लिए निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *