उत्‍तराखंड में अभी तक कोरोना के 46 मामले सामने आ चुके, 24 मामले देहरादून से

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड को चार दिन बाद थोड़ी राहत मिली है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। सभी 277 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं। राज्य में अभी तक कोरोना के 46 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें सर्वाधिक 24 मामले देहरादून से हैं।  वहीं, अबतक 19 मरीज अलग-अलग अस्पतालों से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, लेकिन मंगलवार को कोई नया मामला सामने नहीं आने से थोड़ी बहुत राहत महसूस हुई है। प्रदेश में अबतक 46 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें सबसे ज्यादा 24 मामले देहरादून से सामने आए हैं। वहीं, नैनीताल से नौ और सात मामले हरिद्वार के हैं। इनमें से 19 मरीज हो चुके हैं, जिनमें से एक मंगलवार को दून अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ है।

आपको बता दें कि मंगलवार को 324 सैंपल और जांच को भेजे गए थे, जिनमें से 277 की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। प्रदेशभर से अबतक 4061 सैंपल जांच को भेजे गए हैं, जिनमें से 3445 की रिपोर्ट नेगेटिव आइ है और 46 केस पॉजीटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को दो जमाती पॉजिटिव पाए गए। ये दोनों ही पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। इन्हीं के दो साथियों में रविवार को कोरोना की पुष्टि हुई है। बीती 12 मार्च को आठ लोगों की जमात दून आई थी। यहां आजाद कॉलोनी की एक मस्जिद में इन्होंने की दिन तक तब्लीग का काम किया। लॉकडाउन के बाद ये लोग यहीं फंस गए। इस बीच इन्होंने किराए का एक कमरा लिया और वहां रहे।

बीती 12 अप्रैल को पुलिस ने शहर में सघन अभियान चलाया था। इस दौरान 94 जमातियों को विभिन्न क्षेत्रों से पकड़ा गया था। यह आठ लोग भी उन्हीं में शामिल थे, जिन्हें बिधौली स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। अब तक इनमें चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *